J&K: LOC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी

Handwara Encounter
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में शनिवार सुबह LoC के पास भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) और आतंकवादियों (Terrorist) के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं. मारे गए आतंकियों के पास से दो एके -47 और अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई हैं.

सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा (Handwara) के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध हरकतें देखी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला. इस दौरान घुसपैठ कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया. अभी तक इस बात का अंदाजा नहीं लगाया जा सका है कि अभी कितने और आतंकी हो सकते हैं. ऑपरेशन अभी भी जारी है.

बता दें कि घाटी में पांच अगस्त से पहले व्यापक हिंसा की साजिश आतंकी तंजीमों ने रची है. अनुच्छेद 370 हटने के एक साल पूरे होने पर यह षड्यंत्र सीमा पार से रचा गया है. खबरों की मानें तो जम्मू-कश्मीर में कई नेता आतंकियों के निशाने पर हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से लगातार सीज फायर (Cease fire) का उल्लंघन किया जा रहा है और भारतीय सेना की पोस्ट को निशाना बनाते हुए फायरिंग की जा रही है.

शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की गई थी. इस घटना में एक जवान शहीद हो गया था.

सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्रों बताया कि पांच अगस्त से पहले आतंकी संगठनों की ओर से कश्मीर में पाकिस्तान की शह पर कई वारदातें अंजाम दी जा सकती हैं.इसमें खासकर नेताओं व पंचायत प्रतिनिधियों पर हमले किए जा सकते हैं.