जम्मू कश्मीर में आतंकियों के साथ कार में बैठा था डीएसपी, गिरफ्तारी के बाद घर से एके 47 भी बरामद

  • गाड़ी की तलाशी के बाद सुरक्षा बलों ने डीएसपी के घर की भी तलाशी ली. इस तलाशी में भी एक एके-47, दो पिस्टल और तीन ग्रेनेड सुरक्षा बलों ने बरामद किए
  • गिरफ्तार किए गए डीएसपी की तैनाती अभी श्रीनगर एयरपोर्ट पर एंटी हाइजैकिंग स्कावायड में है. तीनों को एक ही कार से गिरफ्तार किया गया है

सुरक्षा बलों ने कश्मीर से डीएसपी देविंदर सिंह को लश्कर ए ताइबा व हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया है. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार इलाके में सुरक्षा बलों ने ये गिरफ्तारी की. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डीएसपी राष्ट्रपति पुलिस मेडल विजेता भी है.

गिरफ्तार किए गए डीएसपी की तैनाती अभी श्रीनगर एयरपोर्ट पर एंटी हाइजैकिंग स्कावायड में है. तीनों को एक ही कार से गिरफ्तार किया गया है. वहीं गिरफ्तारी के बाद डीएसपी की तलाशी ली गई. इस दौरान गाड़ी से दो एके-47 राइफल बरामद हुई हैं.

गाड़ी की तलाशी के बाद सुरक्षा बलों ने डीएसपी के घर की भी तलाशी ली. इस तलाशी में भी एक एके-47, दो पिस्टल और तीन ग्रेनेड सुरक्षा बलों ने बरामद किए. इसके बाद सुरक्षाबलों ने त्राल स्थित उनके पैत्रक घर की तलाशी ली. वहीं पुलिस ने आतंकियों से पूछताछ भी शुरु कर दी है.

संसद हमले के बाद चर्चा में आए थे डीएसपी

इससे पहले देविंदर सिंह को पिछले साल ही 15 अगस्त को राष्ट्रपति पुलिस मेडल से भी सम्मानित किया गया था. इससे पहले उनका नाम संसद पर हमले के दौरान 2001 में सामने आया था. तब वो इंस्पेक्टर के रूप में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का हिस्सा थे. एंटी टेरर ऑपरेशन के बाद उनका प्रमोशन हुआ था और वो डीएसपी बने थे.

Also Read: Aaj Ki Taja Khabar | Jammu Kashmir News | Breaking News

Leave a Reply

%d bloggers like this: