बर्फ में फंसे सात छात्रों का एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू, एक की मौत

  • एसडीआरएफ की टीम रात को ही तत्काल छात्रों के रेस्क्यू के लिए मौके पर रवाना हो गई
  • श़ुक्रवार की रात को बड़कोट के राड़ी टॉप के समीप आईटीआई/पॉलीटेक्निक के सात छात्र धरासू-उत्तरकाशी मार्ग अवरुद्ध होने के कारण पैदल ही जंगल के रास्ते से घर जाते समय बर्फ में फंस गए

उत्तरकाशी जिले में धरासू-उत्तरकाशी मार्ग अवरुद्ध होने के कारण बड़कोट आईटीआई से पैदल ही अपने घरों के लिए निकले सात छात्र पोल गांव और राड़ी के बीच जंगल में रास्ता भटक गए थे. इनमें से एक छात्र अनुज सेमवाल की मौत हो गई है. बताया गया कि ठंड लगने के कारण अनुज की तबीयत खराब हो गई थी. इस कारण इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

एसडीआरएफ से आज सुबह बताया कि श़ुक्रवार की रात को बड़कोट के राड़ी टॉप के समीप आईटीआई/पॉलीटेक्निक के सात छात्र धरासू-उत्तरकाशी मार्ग अवरुद्ध होने के कारण पैदल ही जंगल के रास्ते से घर जाते समय बर्फ में फंस गए और रास्ता भटक गए थे. ये सभी छात्र चिन्यालीसौड़ एवं उत्तरकाशी के निवासी हैं.

इस घटना की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम रात को ही तत्काल छात्रों के रेस्क्यू के लिए मौके पर रवाना हो गई. टीम सड़क मार्ग से 8-10 किमी अति दुर्गम पैदल मार्ग से होते हुए रात्रि 10:00 बजे बर्फ में फंसे छात्रों के पास पहुंच गई. छह छात्र ठीक थे. परंतु एक अनुज सेमवार का स्वास्थ्य खराब था. टीम ने तत्काल सभी को बड़कोट पहुंचाया. बीमार छात्र को बड़कोट अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी छात्रों के परिजनों को दे दी गई है.

Trending News: Snowfall News | Aaj ka Samachar | News Today

हिन्दुस्थान समाचार/अमर

Leave a Reply

%d bloggers like this: