भोजपुरी फिल्म "गैंगस्टर दुल्हनियां" के साथ इन फिल्मों की हुई स्क्रीनिंग….

रांची: झारखण्ड फिल्म विकास निगम लि. के प्रबंध निदेशक सह सूचना और जनसम्पर्क विभाग के निदेशक राम लखन प्रसाद गुप्ता की उपस्थिति में बुधवार को सूचना भवन सभागार में तीन फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई.

इनमें भोजपुरी फिल्म ‘‘गैंगस्टर दुल्हनियां, हिंदी फिल्म ‘‘गांव‘‘ और बंग्ला फिल्म ‘‘ओस्कर‘‘ शामिल थी. मौके पर गुप्ता ने कहा कि सरकार राज्य में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए झारखण्ड फिल्म पॉलिसी के तहत वित्तीय सहायता भी कर रही है, ताकि राज्य के युवाओं को फिल्म के क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सके.

कार्यक्रम में झारखण्ड फिल्म विकास निगम लि. के सदस्य सहित फिल्म से जुड़ी कई हस्तियां मौजूद थीं. फिल्म विकास निगम लि. के नोडल अफसर सैयद रिशद अख्तर ने बताया कि तीन फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई है. सभी फिल्मों को देखा गया है. इन तीनों फिल्मों की शूटिंग झारखण्ड में हुई है.

उन्होंने बताया कि आज तीनों फिल्मों की स्क्रीनिंग के सदस्यों और फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में जानकारी रखने वाले तकनीकी विशेषज्ञों के समक्ष की गई. उन्होंने कहा कि फिल्म पॉलिसी के अंदर आने वाली पूरी करने पर ही इन तीनों फिल्मों को फाइनेंशियल सब्सिडी दी जायेगी.

उन्होंने कहा कि फिल्म नीति के तहत राज्य में फिल्म जगत को बढ़ावा दिया जा रहा है, ताकि राज्य में फिल्म पर्यटन को बढ़ावा मिले और राज्य के युवाओं/कलाकारों को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर मिल सके.

गौरतलब है कि कॉमेडी से भरपूर भोजपूरी फिल्म ‘‘गैंगस्टर दुल्हनियां है. इसके डायरेक्टर सौरभ सुमन झा है. जबकि हिंदी फिल्म ‘‘गांव‘‘ कला फिल्म पर आधारित है. वहीं हास्य बंग्ला फिल्म ‘‘ओस्कर‘‘ है, जिसके प्रोड्यूसर-डायरेक्टर सुमन पॉल और पार्थ सारथी मन्ना है.

हिन्दुस्थान समाचार /विनय/वंदना

1 thought on “भोजपुरी फिल्म "गैंगस्टर दुल्हनियां" के साथ इन फिल्मों की हुई स्क्रीनिंग….”

Leave a Reply