स्कूल वैन ने पांचवीं कक्षा के छात्र को मारी टक्कर, मौत

पश्चिमी जिले के जनकपुरी इलाके में पांचवीं कक्षा के छात्र को स्कूल वैन ने टक्कर मार दी. घटना के वक्त बच्चा मां के साथ स्कूल जा रहा था. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित वैन चालक मौके से फरार हो गया.

इधर राह चलते राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को देकर घायल बच्चे को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. वहां देर रात उपचार के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया. मृतक की पहचान सरोज कुमार (11) के रूप में हुई है.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है. फिलहाल जनकपुरी थाना पुलिस केस दर्ज कर आरोपित चालक की तलाश कर रही है. जानकारी के अनुसार सरोज परिवार के साथ कुमार कालोनी उत्तम नगर में रहता था. वह जनकपुरी स्थित सरकारी स्कूल में पांचवीं कक्षा का छात्र था.

परिवार में पिता गगन ठाकुर, मां सरिता व एक बड़ा भाई मनोज (18) है. गगन लेबर का काम करता है. सरिता कोठियों में साफ-सफाई का काम करती है. मनोज सिलाई का काम करता है.

कैसे हुई घटना

सरोज के पिता के अनुसार शुक्रवार सुबह वह काम पर चला गया. उसकी पत्नी सरिता सरोज को सुबह करीब 7.30 बजे स्कूल छोड़ने जा रही थी. वह जनकपुरी के पास पहुंची ही थी। सरिता सरोज को लेकर रेड लाइट से रोड क्रास कर रही थी.

तभी पीछे से तेज रफ्तार स्कूल वैन ने सरोज को टक्कर मार दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित वैन चालक मौके से फरार हो गया. आसपास के लोगों ने घायल बच्चे को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. वहां देर रात सरोज ने दम तोड़ दिया. परिवार के अनुसार घटना स्थल के आसपास के खड़े लोगों ने वैन के आगे के चार नम्बर नोट कर पुलिस को दिया.

अभी तक पुलिस आरोपित चालक को पकड़ नहीं पाई. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार नम्बर की जांच करने पर पता चला कि उक्त व्यक्ति ने पटेल नगर में रहने वाले अपने एक जानकार को वैन दिया था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी

%d bloggers like this: