SBI ने तीन करोड़ के गबन की राशि लौटानी शुरू की

सुकमा, छत्तीसगढ़।

एसबीआई बैंक के फिल्ड आफिसर विश्वजीत सिसोदिया द्वारा नियम विरूद्ध लोन के दस्तावेज मंगवाकर खातों से छलपूर्वक राशि निकालने के आरोप में पुलिस ने अगस्त 2019 में ही गिरफ्तार कर लिया था.

इसके बाद एसबीआई ने अपने विभागीय जांच की गई जिसमें अगस्त 2019 में बैक के 107 खाताधारकों ने सुकमा थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिनकी शिकायत को सही पाकर बैंक ने उनकी राशि आज चेक के माध्यम से पुलिस की उपस्थिति में लौटाने की प्रक्रिया शुरू हुई.

बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी शलभ सिन्हा एएसी सिद्धार्थ तिवारी और बैक मैनेजर सिन्ना राव ने आज पांच शिकायतकर्ता को उनकी राशि चैक के माध्यम से लौटाई. इसके अलावा बाकी लोगों को इसी तरह पांच-पांच कर बैक राशि लौटायेगा.

बैक अधिकारियों की माने तो 115 शिकायत आई थी जिसमें 107 शिकायत सही पाई गई. इन शिकायतकर्ताओं की कुल राशि 03 करोड़ 36 लाख का गबन किया गया जिसे एसबीआई के द्वारा लौटाई जा रही है. इसके अलावा फिल्ड अफसर विश्वजीत सिसोदिया के निशानदेही पर पुलिस ने छत्तीसगढ़ व अन्य राज्यों से कुल 41 लाख 76 हजार की रिकवरी किया है.

सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने कहा कि, एसबीआई बैक से अगस्त 2019 में कुल राशि 03 करोड़ 36 लाख के गबन की शिकायत आई थी. बैक के फिल्ड अफसर ने राशि की गबन किया था जिसे गिरफ्तार कर लिया है. इस बड़े प्रकरण को सुलझाने में हमारी टीम शबाशी के पात्र हैं. एसबीआई को भी धन्यवाद देता हूं क्योकि इन इलाकों में लोग आमदनी कम होने से मुश्किल से पैसे कमाते हैं, जिन्हे पैसा वापस मिल रहा है.

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

Leave a Reply

%d bloggers like this: