Corona Update: सौराष्ट्र का सबसे बड़ा सोनी मार्केट आज से खुला

Soni Bazar Rajkot
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

गुजरात में कोरोना वायरस के बीच सौराष्ट्र का सबसे बड़ा सोनी बाजार आज (मंगलवार से) खुल गया है. कोरोना के कारण सोनी बाजार में 12 से 19 सितम्बर तक सहज तालाबंदी घोषित की गई थी.

राजकोट स्थित सोनी बाजार में 1500 से अधिक छोटी और बड़ी ज्वेलरी की दुकानें हैं. इनमें लगभग 25 हजार बंगाली कारीगर काम कर रहे हैं लेकिन अधिकांश कारीगर तालाबंदी के बाद अपने गृहनगर चले गए हैं.

यह बाजार संकरी गलियों में स्थित है, जिससे शारीरिक दूरी का पालन करना लगभग असंभव हो जाता है. आज से बाजार में सुबह 10 से शाम 4 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी. सोनी बाजार में अब तक 45 व्यापारियों की मौत हो चुकी है.

वहीं राजकोट में कोरोना के प्रकोप के कारण कोविड अस्पताल और निजी अस्पतालों में पिछले 24 घंटों में 19 और लोगों की मौत हो गई. इसी के साथ राजकोट में कुल मरीजों की संख्या साढ़े 7 हजार से ऊपर पहुंच गई है.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य में अब सरकार नहीं खुद लोग लॉकडाउन लगा रहे हैं. राजकोट में कोरोना के विकराल रूप लेने के कारण सोनी बाजार में 28 सितम्बर तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया था.

शहर के दाणापीठ, कापड़ मार्केट में भी यही स्थिति है. इन बाजारों में अलग-अलग समय के आधार पर दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया था.

हिंदुस्थान समाचार/हर्ष