पाक के विदेश मंत्री पर मेहरबान हुए सऊदी प्रिंस, दिए ये मंहगे तोहफे

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को कुछ कीमती तोहफे दिए हैं. सऊदी प्रिंस ने मेहरबान होकर कुरैशी को ROLEX की घड़ी समेत 63 लाख रुपये के कीमती तोहफे दिए हैं.

खाड़ी देश की यात्रा पर गए कुरैशी को ये तोहफे भले ही सितंबर 2018 में दिए गए हों पर इस बात का खुलासा अब हुआ है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने सऊदी प्रिंस के शनिवार को होने जा रही देश की हाई प्रोफाइल यात्रा से पहले इन तोहफों की जानकारी दी है.

विदेश मंत्रालय के दस्तावेजों के हवाले से बताया गया है कि विदेश मंत्री ने तोशखाना (सरकारी उपहार भंडार) में सऊदी प्रिंस की ओर से मिले लाखों रुपये के तोहफे जमा कराए हैं.

डॉन न्यूज टीवी के अनुसार, कुरैशी को रोलेक्स की एक घड़ी, रत्नों से जड़ा सोने का एक पेन, सोने के एक जोड़ी कफ लिंक, कीमती रत्नों से जड़े सोने की चेन और सोने की एक अंगूठी मिली है.

बता दें कि सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अपनी दो दिवसीय यात्रा पर शनिवार को इस्लामाबाद पहुंचेंगे. इस दौरान पाकिस्तान में अरबों डॉलर के निवेश के कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे.

भारत के दौरे भी रहेंगे प्रिंस

इसके अलावा सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान 19 फरवरी को दो दिन की यात्रा पर भारत आ रहे हैं. भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया कि मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों और सऊदी कारोबारियों के एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल के साथ मोहम्मद बिन सलमान भारत पहुंचेंगे. सऊदी प्रिंस की ये पहली भारत यात्रा है. भारत दौरे में वो पीएम मोदी से भी मुलाकात करेंगे. दोनों के बीच द्विपक्षीय सहयोग के कई मुद्दों पर बातचीत भी होगी.

दरअसल पीएम मोदी ने अप्रैल 2016 में सऊदी अरब की यात्रा की थी. इस यात्रा के दौरान दोनों पक्षों ने मौजूदा सामरिक साझेदारी को और आगे बढाने पर सहमति जताई थी.

फरवरी में भारत के अलावा सऊदी प्रिंस चीन और दक्षिण कोरिया का भी दौरा कर सकते हैं.

%d bloggers like this: