सरोज ख़ान ने 13 साल की कम उम्र में 30 साल बड़े डांसर से कर ली थी शादी

saroj khan
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली: फेमस कोरियोग्राफर सरोज खान की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालांकि अब उनके सेहत में सुधार है. बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने अपने करियर की शुरुआत महज़ 3 साल से कर दी थी. सबसे पहले वो फिल्म नजराना में नजर आई थीं

 कम उम्र में ही कर ली थी शादी 

आपको जानकर हैरानी होगी कि महज 13 साल की उम्र में सरोज ख़ान ने 30 साल बड़े सोहनलाल से शादी कर ली थी. सरोज उस समय स्कूल जाया करती थीं. सोहनलाल पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे. इस बात की भनक उन्होंने सरोज को नहीं लगने दी .

जब सरोज ने पहले बच्चे (राजू ख़ान) को जन्म दिया तब उन्हें सोहनलाल की पहली शादी के बारे में पता लगा हालांकि सोहनलाल ने सरोज के बच्चों को अपना नाम देने से इनकार कर दिया था जिसके चलते दोनों के रिश्तों में दरार आ गई. 

माना ये भी जाता है कि कुछ सालों बाद सरोज की लाइफ में फिर एक मोड़ आया और फिर सोहनलाल और सरोज की एक और बेटी कुकु ने जन्म लिया. सरोज ने अपने बच्चों की परवरिश अकेले ही कि है. माना ये जाता है कि सरोज ने सोहनलाल से अलग होने के बाद सरदार रोशन ख़ान से शादी की थी. 

सरोज ख़ान ने अभी तक करीब 2000 से ज्यादा गाने कोरियोग्राफ किये हैं. उन्हें 2002 में आई देवदास के लिए 2006 में आई श्रृंगारम, 2007 में आई जब वी मेट के लिए बेहतरीन कोरियोग्राफी के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला है. इसके साथ लगान फिल्म के लिए उन्हें अमेरीकी कोरियोग्राफी अवॉर्ड भी मिल चुका है.

हिन्दुस्थान समाचार/ दीक्षा त्रिपाठी