साड़ी ने इस महिला को बनाया मालामाल… Deepika से लेकर Isha Ambani तक हैं क्लाइंट्स…

साड़ी आज से ही नहीं सालों से भारतीय परिधान का हिस्सा रहा है. साड़ी अगर सलीके से न पहनी जाए तो ये आपके लुक को बिगाड़ भी सकती है. साड़ी बांधना एक कला से कम नहीं है.

वैसे भारतीय घरों में महिलाएं आमतौर पर रोजाना साड़ी पहनती हैं. अधिकतर घरों में रोजाना होने वाला ये काम चंद मिनटों में हो जाता है.

वैसे हमारी फिल्म इंडस्ट्री हो या फिर इंडस्ट्रियलिस्ट फैमली. यहां सभी की साड़ियां एक दम बेहतरीन अंदाज से बंधी होती हैं. वैसे ये साड़ी ये खुद नहीं पहनते बल्कि एक्सपर्ट से बंधवाते हैं.

साड़ी बांधने का बिजनेस करने वाली ऐसी ही एक महीला हैं कोलकाता की डॉली जैन. ये भी बता दें को वो हर किसी को साड़ी नहीं पहनाती हैं. उनके क्लाइंट्स में अंबानी और फिल्म सेलेब्रटी शामिल होते हैं. वो एक बार साड़ी बांधने के लिए डेढ़ लाख रूपये तक चार्ज करती हैं.

ये बेहद खास है कि आज के समय में जब ज्यादातर लड़कियां जीन्स और वेस्टर्न वीयर की तरफ आकर्षित हो रही हैं वहीं एक महिला न सिर्फ भारतीय परंपरा को संजोए हुए है बल्कि उससे अपनी जीवीका भी चला रही है.

उन्होंने बताया कि उनके कस्टमर्स में अंबानी, अडानी, बिरला परिवार, फिल्म सैलेब्रिटी शामिल हैं. वो प्रियंका चोपड़ा की शादी में उनका लहंगा भी ड्रेप कर चुकी हैं, जबकि दीपिका से लेकर सोनम तक को साड़ी पहना चुकी हैं.

शादियों में पहनाती हैं साड़ियां

डॉली आमतौर पर अपने क्लाइंट्स को शादियों में ही साड़ियां पहनाती हैं. उनकी टीम में कुल 25 लोग हैं जो शादी में परिवार के सदस्यों को भी साड़ी पहनाने में मदद करते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की डॉली बीते 15 सालों से साड़ी पहनाने के प्रोफशन में है.

उन्होंने मीडिया को बताया कि शादी से पहले उन्होंने कभी साड़ी पहनने के बारे में नहीं सोचा था. मगर शादी के बाद उन्हें सिर्फ साड़ी ही पहनने की अनुमति थी.

ऐसे में उन्होंने साड़ी पहनना शुरू किया और इसमें वैरिएशन भी लेकर आईं. इस वैरिएशन को लोगों ने काफी पसंद किया.

कई रिकॉर्ड भी किए अपने नाम

डॉली ने सिर्फ साड़ी पहनाने की कला को अपना करियर ऑपशन ही नहीं बनाया बल्कि इसके लिए अवार्ड भी पाए हैं. उन्होंने 80 तरीकों से साड़ी पहनाकर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया.

इसके बाद अपना ही और रिकॉर्ड तोड़ा और साड़ी कुल 325 तरीकों से पहनीं. उन्होंने एक साड़ी को साढ़े 18 सेकेंड में भी पहनाया.

Leave a Comment

%d bloggers like this: