सावरकर को लेकर शिवसेना-कांग्रेस में ठनी, राहुल गांधी पर भड़के संजय राउत

sanjay
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

राहुल गांधी के वीर सावरकर वाले बयान के बाद अब शिवसेना और कांग्रेस के बीच रार पैदा हो गया है. शिवसेना के नेता और राज्यसभा में पार्टी सासंद संजय राउत ने कहा है कि सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र नहीं बल्कि देश के लिए स्वाभिमान है.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने सावरकर को लेकर जो कुछ भी कहा वो दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेताओं से अपील करता हूं कि वो सावरकर का साहित्य राहुल गांधी को गिफ्ट करें, ताकि राहुल को सावरकर के बारे में जानकारी हो सके और उनकी गलतफहमी दूर हो सके.

उन्होंने इस संबंध में ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा कि हम पंडित नेहरू, महात्मा गांधी की इज्जत करते हैं आप भी सावरकर की बेइजज्ती न करें. समझने वाले समझ गए हैं. जय हिंद.

उद्धव ठाकरे भी नाखुश

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी राहुल के बयान से इत्तेफाक नहीं रखते. वो भी इससे नाखुश नजर आ रहे हैं. जिन लोगों को वीर सावरकर पर विश्वास नहीं है उन्हें सार्वजनिक रूप से पीटना चाहिए.

उन्हें भारत की स्वतंत्रता में वीर सावरकर के संघर्ष और महत्व का अहसास नहीं है. यहां तक की वीर सावरकर का राहुल गांधी तक ने अपमान कर दिया.

राहुल गांधी का बयान

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस की भारत बचाओ रैली के दौरान संबोधन करते हुए कहा था कि संसद में बीजेपी के नेताओं ने मुझे मेरे भाषण के लिए माफी मांगने के लिए कहा है. मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है. मेरा नाम राहुल गांधी है. मैं कभी सच्चाई के लिए माफी नहीं मांगूंगा. मैं मर जाउंगा मगर माफी नहीं मांगूगा.