कांग्रेस में बगावत शुरू, कपिल सिब्बल के ताजे ट्वीट से तूफान

Kapil Sibal
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. कांग्रेस कार्यसमिति की सोमवार को हुई बैठक में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के पद पर बने रहने के फैसले के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मंगलवार को एक ट्वीट के जरिए हलचल पैदा कर दी है. कपिल सिब्बल के इस ट्वीट पर कई तरह की कयासबाजियों का दौर शुरू हो गया है.

कपिल सिब्बल ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘यह एक पद के बारे में नहीं है. यह मेरे देश के बारे में हैं जो सबसे ज्यादा मायने रखता है. कांग्रेस से निलंबित नेता संजय झा ने भी मंगलवार को एक चुटकी वाला ट्वीट कर कहा है, ‘ये अंत की शुरुआत है’ झा के इस ट्वीट को भी कांग्रेस में चल रही हलचल से जोड़कर देखा जा रहा है.

करीब छह घंटे तक चली सीडब्ल्यूसी (CWC) की बैठक में सर्वसम्मति से सोनिया के इस्तीफे की पेशकश को ठुकराते हुए उनके अध्यक्ष बने रहने पर मुहर लगी थी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पार्टी में नेतृत्व के मुद्दे पर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं पर निशाना साधा था.गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) समेत कांग्रेस के 23 नेताओं ने सोनिया को संगठन में बदलाव के लिए एक चिट्ठी लिखी थी. इस पत्र के बाद से पार्टी में भूचाल मचा हुआ है.

सोनिया गांधी को फिर से अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने के बाद सोमवार को कपिल सिब्बल, शशि थरूर सहित कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने गुलाम नबी आजादी के आवास पर बैठक की.ये वही नेता है जिन्होंने संगठन में बदलाव को लेकर सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी. रिपोर्टों की मानें तो जो लेटर सोनिया गांधी को लिखा गया था उसकी रूपरेखा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर की डिनर पार्टी में तैयार की गई थी.उस पार्टी में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता शामिल थे.

राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पत्र लिखने वाले नेताओं पर बीजेपी संग मिलीभगत का आरोप लगाया था. जिस पर कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद ने पलटवार किया था.