Bharat Movie Poster
Bollywood News: Salman Khan
  • भारत की अधिकतम कमाई के लिए 220 से लेकर 230 करोड़ के बीच में माना है
  • सलमान खान की फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग मिली, जब पहले दिन इसने बाक्स आफिस पर 42.30 करोड़ की बंपर कमाई की

सोमवार को तीन करोड़ की कमाई के साथ सलमान खान की फिल्म भारत ने 200 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्मों के क्लब में एंट्री कर ली. अब तक फिल्म 202.04 करोड़ की कमाई कर चुकी है.

किक और प्रेमरतन धन पायो के बाद इस क्लब में एंट्री करने वाली ये सलमान खान की तीसरी फिल्म है. सुलतान और टाइगर जिंदा है के साथ बजरंगी भाईजान सलमान की तीन ऐसी फिल्में हैं, जो तीन सौ करोड़ के क्लब में शामिल रही हैं. भारत के इस क्लब में पंहुचने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है.

फिल्मी कारोबार के जानकारों ने भारत की अधिकतम कमाई के लिए 220 से लेकर 230 करोड़ के बीच में माना है. फिल्म के 250 करोड़ की कमाई की भी कोई गुंजाइश नहीं है. ईद के मौके पर 4700 से ज्यादा सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को सलमान खान की फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग मिली, जब पहले दिन इसने बाक्स आफिस पर 42.30 करोड़ की बंपर कमाई की.

दूसरे दिन से ही फिल्म के कलेक्शन में गिरावट आनी शुरु हो गई. सौ करोड़ तक पंहुचने में फिल्म को चार दिन लग गए और दो सौ करोड़ तक आने में तेरह दिन का वक्त लग गया. ये बात भी अहम मानी जा रही है कि भारत के अब तक के सफर के दौरान इंग्लैंड में चल रहे क्रिकेट के विश्वकप में भारतीय टीम के तीन मैच हुए और तीनों बार भारत के कारोबार पर इसका प्रतिकूल असर पड़ा.

जिस दिन ये फिल्म रिलीज हुई थी, उस दिन विश्वकप में भारत का पहला मैच द अफ्रीका के खिलाफ था. इसके बाद भारत का मुकाबला आस्ट्रेलिया से हुआ. तीसरा मैच न्यूजीलैंड से था, लेकिन ये मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था और विगत रविवार को धमाकेदार मैच में भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी. फिल्मी कारोबार के जानकार सलमान खान की इस फिल्म भारत की कमाई के आंकड़ो को उम्मीद से कम मान रहे हैं. उम्मीद लगाई जा रही थी कि 4700 सिनेमाघरों से इसकी कमाई का आंकड़ा 350 करोड़ से ज्यादा का होगा.

Trending Tags- Bharat Movie | Salman Khan | Bharat movie Salman khan | Bharat Movie Budget

Leave a Reply