सलमान नहीं तोड़ पाए अपनी फिल्म का रिकॉर्ड…अब तक कमाए इतने करोड़

मुंबई. ईद के मौके पर पिछले बुद्धवार को रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म भारत तीसरे दिन सौ करोड़ के क्लब में जगह बनाने से चूक गई. तीसरे दिन इस फिल्म का कारोबार 22.20 करोड़ रहा. रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग लेते हुए इस फिल्म ने 42.30 करोड़ का कारोबार किया था, जो सलमान की किसी भी फिल्म का पहले दिन का सबसे ज्यादा कलेक्शन साबित हुआ. दूसरे दिन गुरुवार को फिल्म के कारोबार में गिरावट आई और कमाई 31 करोड़ रही.

शुक्रवार के कारोबार को मिलाकर ये फिल्म अब तक 95.50 करोड़ का कारोबार कर पाई है. इससे पहले सलमान खान की दो फिल्में टाइगर जिंदा है और सुल्तान तीन दिनों में ही सौ करोड़ के क्लब में पंहुच गई थीं. अब सबकी निगाहें शनिवार और रविवार के कलेक्शन पर जा टिकी हैं.

 पहले दिन की बंपर ओपनिंग के बाद फिल्मी कारोबार के जानकारों का अनुमान था कि पांच दिनों के पहले वीकेंड में सलमान की ये फिल्म लगभग 170-180 करोड़ का कारोबार करेगी, लेकिन गुरुवार और शुक्रवार को फिल्म के कारोबार में लगातार गिरावट के बाद अब जानकारों का अनुमान है कि पहले वीकेंड में भारत का कारोबार 150 करोड़ से कम ही रहने के आसार हैं.

 जानकारों की राय में, इसका कारण दूसरे और तीसरे दिन फिल्म देखने वाले दर्शकों की नकारात्मक प्रतिक्रियाएं रहीं, जिनके चलते कारोबार में इतनी गिरावट आई. देश भर के 4700 से ज्यादा सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को सर्वाधिकर सिनेमाघर मिले.

भारत ने पहले ईद रिलीज फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ा है. साथ ही साल 2019 की सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली हिंदी फिल्म भी बनी हैं.

बता दें इस फिल्म को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया है. भारत सुपरहिट कोरियन फिल्म ओड टू माई फादर का हिंदी रीमेक हैं. फिल्म में सलमान के साथ कैटरीना कैफ, दिशा पाटनी, तब्बू और सुनील ग्रोवर अहम रोल में है.

Leave a Reply