''बापू'' के पोस्टर पर गोली चलाने वाली शकुन पति समेत गिरफ्तार

नई दिल्ली. अलीगढ़ में 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कथित तौर से बापू के पोस्टर पर गोली चलाने वाली हिंदु महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष शकुन पांडेय को उनके पति समेत गिरफ्तार कर लिया गया है. ये गिरफ्तारी नोएडा में की गई है. उन दोनों को आज पुलिस कोर्ट में पेश करेगी.

पुलिस ने पूजा शकुन पांडे को दिल्ली से नोएडा में एंट्री करते वक्त गिरफ्तार किया है. इस मामले में अलीगढ़ पुलिस ने कुल 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. अभी तक इस मामले में 7 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

आपको बता दें कि महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को उनके पुतले को पूजा शकुन पांडेय ने एयर पिस्टल से गोली मारी थी. इसके बाद इसका वीडियो भी सामने आया था, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था.

पुलिस पिछले कई दिनों से पूजा पांडेय समेत मामले के सभी 13 आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी कर रही है.

इस मामले में थाना गांधी पार्क में पुलिस की ओर से पूजा व अशोक समेत दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने पिछले दिनों सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. वहीं पूजा और अशोक फरार चल रहे थे.

दोनों ने कोर्ट में सरेंडर याचिका दायर कर दी थी. सरेंडर करने के बजाय दोनों पुलिस को भ्रमित करने के लिए कुंभ में अमावस्या पर संगम में डुबकी लगाने की घोषणा कर दी थी.

इलाहाबाद में मौजूदगी दर्शाकर दोनों ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन सर्विलांस टीम मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रैस करती रही. दो दिन पहले उनकी लोकेशन हरियाणा में मिली तो अलीगढ़ से पुलिस टीमों को हरियाणा व दिल्ली भेजा गया

दो कार्यकर्ता जमानत पर रिहा
पुलिस की सख्ती से निपटने को अब अखिल भारत हिंदू महासभा अदालत की शरण में है. एक तरफ जहां इस प्रकरण में जेल भेजे गए महासभा के दो कार्यकर्ताओं को अदालत से जमानत मिलने पर उन्हें रिहा कर दिया गया है.

वहीं पूजा शकुन व उनके पति ने अदालत में सरेंडर के बजाय मंगलवार की निर्धारित तारीख पर अधिवक्ता के माध्यम से समय मांग लिया.

फरार पूजा और अशोक पाण्डेय को मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर करना था. पुलिस दीवानी कचहरी के बाहर दोनों को तलाशती रही, लेकिन सरेंडर नहीं किया. मामले में सुनवाई के लिए आठ फरवरी की तारीख तय की गई थी.

%d bloggers like this: