सैनी ने खेल के विभिन्न चरणों में खुद को साबित किया : भुवनेश्वर

फ्लोरिडा. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के पहले मैच में तीन विकेट लेकर भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले नवदीप सैनी की जमकर तारीफ है. भुवनेश्वर ने कहा कि सैनी ने खेल के विभिन्न चरणों में खुद को साबित किया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के बाद पत्रकार वार्ता में भुवनेश्वर ने कहा, “उन्होंने (सैनी) वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की है, जिसे सभी ने देखा है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने खुद को विभिन्न चरणों में साबित किया है, चाहे वह घरेलू क्रिकेट हो, आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) या भारत ए.”

शनिवार के मैच के दौरान अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में पदार्पण करने वाले सैनी ने चार ओवरों में 17 रन देकर तीन विकेट लिए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया. मैच के दौरान खलील अहमद भी अच्छी फॉर्म में थे. हालाँकि उन्होंने केवल दो ओवर फेंके और आठ रन देकर एक विकेट लिया.

टीम में नई प्रतिभाओं को शामिल करने के बारे में बात करते हुए भुवनेश्वर ने कहा कि जब वह युवाओं के साथ खेलते हैं, तो वह हमेशा एक वरिष्ठ खिलाड़ी होने के नाते उन्हें सहज महसूस कराने की कोशिश करते हैं.

उन्होंने कहा, “एक वरिष्ठ खिलाड़ी होने के नाते, आप हमेशा प्रदर्शन करना चाहते हैं और यदि आप प्रदर्शन नहीं कर पाए, तो आप सिर्फ टीम में योगदान देना चाहते हैं. यह पहला है जो मैं करना चाहता था और सौभाग्य से मैंने ऐसा किया.

लेकिन जब युवा नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ी आपके साथ खेलते हैं और अच्छा करते हैं तो आप हमेशा उनसे बात करना चाहते हैं और आप हमेशा उन्हें सहज महसूस कराना चाहते हैं. यह पहली चीज है जो मैं करना चाहता हूं और यही मैंने उनके साथ किया.

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने पहले टी-20 में वेस्टइंडीज को चार विकेट से शिकस्त दी और दूसरे टी-20 में आज रात फिर दोनों टीमें एक दूसरे के सामने होंगी.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Comment

%d bloggers like this: