सफदरजंग अस्पताल के अधिकारी पुलिस से साझा करेंगे व्हाट्सएप ग्रुप की जानकारी

Safdarjang
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 04 अप्रैल (हि.स.). देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले की रोकथाम को लेकर सरकार प्रयासरत है. इस बीच कोरोना को लेकर फेक न्यूज एवं अफवाहों से समाज में अस्थिरता का माहौल है, जिससे लोगों की समस्याएं भी बढ़ गई है.

ऐसे में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के अधिकारी अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस की मदद को आगे आए हैं, वो पुलिस को ऐसे सभी व्हाट्स एप ग्रुप की जानकारी देंगे, जिनसे वे जुड़े हैं और जहां कोई अफवाह या झूठी खबर फैलाई जा रही है.

सफदरजंग अस्पताल की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) पूनम ढांडा ने शनिवार को हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में कहा कि कोरोना को लेकर समाज में फैल रही अफवाहों पर काबू पाने के लिए अस्पताल प्रशासन ने अपने सभी कर्मचारियों, चिकित्सकों और नर्सों से कहा है कि पुलिस की मदद के लिए आप उन सभी व्हाट्स अप ग्रुप की जानकारी जांच अधिकारयों से साझा करें, जिसमें आप शामिल हैं और जहां झूठी खबरों या अफवाहों का बाजार गर्म है.

उन्होंने बताया कि अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी पुलिस को व्हाट्स एप ग्रुप के सभी एडमिन्स के नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी की जानकारी साझा करेंगे ताकि विभिन्न ग्रुपों में भेजी जा रही फर्जी सूचनाओं और अफवाहों से बचा जा सके.

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 से देश में मरने वालों की संख्या 68 हो गई है. पिछले 12 घंटे में छह और मौतें दर्ज की गई हैं. वहीं कोरोना के मरीजों की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 600 से नए मामले सामने आ चुके हैं. खासकर दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडु और मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले कई गुणा रफ्तार से बढ़े हैं. शनिवार को मरीजों की संख्या 2547 से बढ़कर 2902 पर जा पहुंची हैं यानि पिछले 12 घंटे में ही 355 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं. कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में 57 मरीज विदेशी भी हैं. जबकि राहत भरी खबर यह है कि कोरोना के 183 मरीज स्वस्थ्य हो गए हैं और घर वापस भेजे जा चुके हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/प्रभात