सचिन तेंदुलकर ने दिग्गज प्रथम श्रेणी स्पिनर राजिंदर गोयल को दी श्रद्धांजलि

Sachin tendulkar
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर राजिंदर गोयल को श्रद्धांजलि दी है. गोयल का रविवार को 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया था.

सचिन ने ट्वीट किया, “राजिंदर गोयल जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ! वह रणजी ट्रॉफी में 600 से अधिक विकेट लेने वाले भारतीय घरेलू क्रिकेट के दिग्गज गेंदबाज थे. उनकी आत्मा को शांति मिले और उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.”

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज गोयल ने 27 साल के करियर में 18.58 के औसत के साथ 750 प्रथम श्रेणी विकेट लिया है. उन्होंने 44 साल की उम्र तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला और पटियाला, दिल्ली, दक्षिणी पंजाब और हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया. अनुभवी स्पिनर ने 59 बार एक पारी में पांच विकेट और 18 बार 10 मैच में विकेट हासिल किया है.

637 रणजी ट्रॉफी विकेटों के साथ, गोयल ने 1984-85 सीज़न में अपना आखिरी मैच खेला था. घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड के बावजूद, गोयल ने कभी भी खेल के किसी भी प्रारूप में भारत के लिए नहीं खेला.

वर्ष 2017 में, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजिंदर गोयल को सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया था.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील