ICC के हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए सचिन तेंदुलकर
  • आईसीसी के मुख्य अधिकारी मनु साहनी ने कहा कि क्रिकेट हॉल ऑफ फेम 2019 में सचिन, एलन और कैथरीन तीन बेहतरीन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की गई है
  • ICC की ओर से मैं सचिन तेंदुलकर, साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड और ऑस्ट्रेलिया टीम की पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरीन को बधाई देना चाहता हूं

खेल डेस्क. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को एक और बड़े सम्मान से नवाज़ा हैं. आईसीसी ने सचिन तेंदुलकर को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है.

आईसीसी ने भारतीय के सचिन तेंदुलकर के अलावा साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड और ऑस्ट्रेलिया टीम की पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरीन समेत तीन लोगों को यह सम्मान दिया हैं.

और ऑस्ट्रेलिया टीम की पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरीन समेत तीन लोगों को यह सम्मान दिया हैं.

इसी के साथ सचिन इस सम्मान को हासिल करने वाले छठें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले भारत के बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्‍कर, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ को यह सम्मान दिया जा चुका हैं.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा कि क्रिकेट हॉल ऑफ फेम 2019 में सचिन, एलन और कैथरीन तीन बेहतरीन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की गई है. यह हमारे लिए बहुत सम्मान की बात है.

आईसीसी की ओर से मैं सचिन तेंदुलकर, साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड और ऑस्ट्रेलिया टीम की पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरीन को बधाई देना चाहता हूं, जो इस चुनिंदा क्लब के सदस्यों चुने गए हैं.

जानिए क्या है ICC क्रिकेट हॉल ऑफ फेम

आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम का मुख्य उद्देश्य क्रिकेट खिलाड़ियों की उपलब्धियों को पहचान कर उन्हें सम्मानित करना है. यह समूह आईसीसी ने फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सहयोग से शुरू किया गया है.

इस अवॉर्ड्स समारोह के दौरान हर साल नए सदस्यों को इसमें शामिल किया जाता है. आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम की शुरूआती लिस्ट में डब्ल्यू जी ग्रेस, ग्राहम गूच, बैरी रिचर्ड्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं.

Trending Tags- ICC | Sachin Tendulkar | Hall of Fame | Allan Donald

Leave a Comment

%d bloggers like this: