नाई की दुकान चलाने वाली बहनों से सचिन तेदुंलकर ने कराई सेविंग

  • सचिन तेंदुलकर ने इन बहनों से सेविंग कराई और सेविंग स्टोरियोटाइप को चैलेंज किया
  • नेहा और ज्योति ने इस सोच को बदला है जिसे आज पूरा देश सलाम कर रहा है

जिलेट इंडिया ने हाल ही में एक एड लांच किया था. जिसमें कंपनी ने यूपी के बनवारी टोला गांव की रहने वाली दो बहनों की कहानी दिखाई थी. जो गांव में नाई की दुकान चलाती है. नेहा और ज्योति अपने पिता के लकवा मारने के बाद से ही गांव में नाई की दुकान चला रही है.

दिलचस्प बात ये है कि मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर ने इन बहनों से सेविंग कराई और सेविंग स्टोरियोटाइप को चैलेंज किया. अक्सर कई कामों को महिला और पुरुष के आधार पर बांट दिया जाता. गांव में नाई की दुकान चलाना और मर्दों की सेविंग करना भी ऐसा ही काम हैं. जिसे लेकर सोचा जाता है कि ये सिर्फ पुरुषों का काम किया. लेकिन नेहा और ज्योति ने इस सोच को बदला है जिसे आज पूरा देश सलाम कर रहा है.

सचिन तेंदुलकर ने नेहा और ज्योति के हाथों सेविंग कराते हुए एक फोटो शेयर की और इस फोटो के कैप्शन में लिखा- “आप नहीं जानते होगें, लेकिन सेविंग का ऐसा अनुभव मैंने इससे पहले कभी नहीं लिया. बरबार शॉप गर्ल्स से मिलना और जिलेट स्कॉलरशिप देना सौभाग्य की बात हैं.”  

बता दें जिलेट के ऐड में दिखाई गई ये बहनें यूपी के कुशीनगर की रहने वाली है. नेहा और ज्योति के पिता गांव में नाई की दुकान चलाते थे. लेकिन उनके लकवा होने के बाद घर की जिम्मेदारी नेहा और ज्योति ने संभाली. जिस समय दोनों बहनों ने नाई का काम शुरु किया था उस समय उनकी उम्र 13 और 11 साल थी.

लेकिन अपनी मेहनत के दम पर दोनों बहनों ने 5 साल में नाई की छोटी सी दुकान को एक सैलून में बदल डाला. खबरों के अनुसार दोनों बहनें रोजाना 400 रुपये तक की कमाई कर लेती. जिलेट इंडिया ने नेहा और ज्योति को स्कॉलरशिप दी है. ताकि वो अपने सपने पूरे कर सकें.

Trending Tags- Gillette India, Salon Gillette new ad, Sachin Tendulkar, Neha, Jyoti, Latest News, News, Aaj ka Samachar