तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने इंदौर पहुंचे संघ प्रमुख डॉ. भागवत

Mohan Bhagwat | Hindi News
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर मचे घमासान के बीच इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है. बैठक में सीएए को लेकर देशभर में बने माहौल पर मंथन किया जाएगा
  • बैठक के अलावा डॉ. भागवत गुरुवार शाम को साउथ तुकोगंज नाथ मंदिर परिसर में बने निजानंदी ताई भक्त निवास का लोकार्पण करेंगे

इदौर, 02 जनवरी (हि.स.) . मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक गुरुवार से शुरू हुई. इसमें शामिल होने के लिए सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत भी इंदौर पहुंचे हैं. बैठक में संघ के करीब 400 पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं.

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर मचे घमासान के बीच इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है. बैठक में सीएए को लेकर देशभर में बने माहौल पर मंथन किया जाएगा. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को निष्प्रभावी बनाने और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने के बाद की स्थितियों पर भी चर्चा की जाएगी.

डॉ. भागवत गुरुवार सुबह विमान से इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे और यहां से सीधे होटल ओमनी पैलेस गार्डन पहुंचे, जहां अखिल भारतीय बैठक हो रही है. मीडिया को इस बैठक से दूर रखा गया है.

बताया जा रहा है कि बैठक शुरू हो गई है और इसमें सरसंघचालक डॉ. भागवत के अलावा सरकार्यवाह सुरेश जोशी उपाख्य भैयाजी, अखिल भारतीय कार्यकारिणी, प्रांत और क्षेत्र कार्यकारिणी के प्रमुख पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं. बैठक में संगठन को और मजबूत बनाने की चर्चा के अलावा आगामी साल की कार्य योजना भी बनायी जाएगी.

बैठक के अलावा डॉ. भागवत गुरुवार शाम को साउथ तुकोगंज नाथ मंदिर परिसर में बने निजानंदी ताई भक्त निवास का लोकार्पण करेंगे. मंदिर ट्रस्ट के सचिव संजय नामजोशी ने बताया कि भक्त निवास का लोकार्पण शाम छह बजे होगा.

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश

Trending News: Citizenship Amendment Act | CAA Protest Live News | Aaj Ki Taja Khabar