Royal Enfield

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड ने बुलेट और बुलेट इलेक्ट्रा मॉडल की 7,000 बाइक्स रिकॉल की है. ब्रेक की नली के बोल्ट (ब्रेक केलिपर बोल्ट) में फॉल्ट को दुरुस्त करने के लिए कंपनी ने ये फैसला लिया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. बता दें कि इस साल 20 मार्च से 30 अप्रैल तक बनाई गई बाइक्स रिकॉल में शामिल है.

कैलिपर बोल्ट ब्रेकिंग सिस्टम का एक अहम हिस्सा

कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, सर्विस जांच में इस खामी का पता चला. वेंडर्स की ओर से इस पूर्जे की सप्लाई की गई थी, जो कि कंपनी के क्वालिटी मानकों के अनुरूप नहीं है. ब्रेक कैलिपर बोल्ट ब्रेकिंग सिस्टम का एक अहम हिस्सा होता है. कंपनी ने कहा कि प्रभावित कस्टमर्स को सर्विस के लिए बुलाया जाएगा. कंपनी इनके ब्रेक कैलिपर बोल्ट की गड़बड़ी दुरुस्त कर देगी.

रॉयल एनफील्ड का बुलेट बाइक का फोटो

रॉयल एनफील्‍ड की सर्विस जांच में पता चला  

कंपनी का कहना है कि सर्विस की जांच में यह पता चला कि ब्रेक केलिपर बोल्ट पर लगाया गया ढक्कन कंपनी के गुणवत्ता मानकों के अनुसार नहीं था. इसलिए रिकॉल का फैसला लिया. कंपनी ने बताया कि इसके लिए सभी कस्‍टमर्स और संबंधित लोगों को इसकी सूचना दी जा रही है. साथ ही कंपनी ने कहा है कि इन गाड़ियों के ब्रेक केलिपर बोल्ट में पाई गई गड़बड़ी  को ठीक किया जाएगा. साथ ही सभी संबंधित स्टेकहोल्डर्स   को इसकी जानकारी दी जाएगी.