रोहित ने बताया-तीसरा दोहरा शतक लगाने के बाद क्यों भावुक हुई थीं उनकी पत्नी

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि एकदिवसीय क्रिकेट में अपना तीसरा शतक लगाने के बाद उनकी पत्नी रितिका भावुक क्यों हो गईं थीं. रोहित ने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ 153 गेंदों में 208 रनों की पारी खेल एकदिवसीय क्रिकेट में अपना तीसरा दोहरा शतक लगाया था.

ओपन नेट्स विद मयंक अग्रवाल के दूसरे एपिसोड में मयंक अग्रवाल और शिखर धवन से बातचीत में रोहित शर्मा ने कहा कि मैंने 196वें रन को पूरा करते समय डाइव लगा थी और मेरा हाथ मुड़ गया था, मेरी पत्नी को लगा कि शायद मेरा हाथ चोटिल हो गया है और वह भावुक हो गईं.

रोहित ने कहा, “जैसा कि आप-सभी ने देखा उस दिन मेरी पत्नी वहां भावुक थी, यह दिन मेरी शादी की सालगिरह का दिन था. शायद सबसे अच्छा तोहफा मैं उसे दे सकता था, हालांकि यह काफी भावुक थीं.”

रोहित ने कहा,”जब मैं मैदान से आया, तो मैंने उससे पूछा कि तुम (रितिका) रो क्यों रही हो? तो उसने मुझसे कहा कि मुझे लगा कि 196वें रन के लिए डाइव लगाते समय आपका हाथ मुड़ गया था और इसको लेकर मुझे चिंता हो गई थी.”

32 वर्षीय रोहित ने मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए उस उस मैच में 13 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 208 रन बनाए थे. उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 4 विकेट पर 392 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद भारत 141 रन से यह मैच जीत गया था.

रोहित ने कहा, “सच कहूं तो मैं काफी धीमा चल रहा था, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं दोहरा शतक लगाऊंगा लेकिन एक बार जब आप 125 पार कर लेते हैं, तो मुझे लगता है कि यह आपके लिए आसान हो जाता है क्योंकि गेंदबाज दबाव में होते हैं.”

रोहित ने एकदिवसीय क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ दो और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक दोहरा शतक लगाया है. रोहित एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास में तीन दोहरे शतक बनाने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) यदि 29 मार्च से शुरू हो गया होता तो, रोहित, शिखर, और मयंक क्रमशः मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे होते. हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: