World Cup 2019: India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर रोहित ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

नई दिल्ली. भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने रविवार को आईसीसी विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ 140 रनों की शानदार शतकीय पारी खेल रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी. रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 113 गेंदों पर 14 चौके और तीन छक्कों की बदौलत 140 रन बनाए. रोहित के कैरियर का यह 24वां व विश्व कप में दूसरा शतक था.

इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ रोहित का यह लगातार दूसरा शतक है. इसी के साथ रोहित शर्मा भारत की ओर से एकदिनी क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो मैचों में दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित ने इससे पहले एशिया कप के लीग मैच में भी पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा था. उस मैच में रोहित शर्मा कप्तान थे और बतौर कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा ने एशिया कप 2018 का फाइनल भी जीता था.

यही नहीं,विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक व्यक्तिगत रन बनाने के मामले में रोहित दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इस सूची में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के एंड्र्यू सायमंड्स है. सायमंड्स ने जोहानसबर्ग में वर्ष 2003 के विश्व कप में 143 रनों की शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली थी. सूची में तीसरे नंबर पर रॉस टेलर हैं. टेलर ने वर्ष 2011 विश्व कप में 131 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी.

आपको बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवरों की समाप्ति पर 336 रन बनाए.

इस मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं


भारत : रोहित शर्मा, केएल राहुल,विराट कोहली (कप्तान),विजय शंकर, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव,हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल और जसप्रीत बुमराह.
पाकिस्तान : इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), शोएब मलिक, इमाद वसीम,शादाब खान, वहाब रियाज, हसन अली और मोहम्मद आमिर.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

1 thought on “World Cup 2019: India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर रोहित ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी”

Leave a Reply