Wimbledon 2019: नडाल को हराकर विंबलडन फाइनल में पुहंचे फेडरर, जोकोविच से होगी खिताबी भिड़ंत

खेल डेस्क. स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने विंबलडन सेमीफाइनल में राफेल नडाल को 7-6 (3), 1-6, 6-3, 6-4 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. दोनों खिलाड़ियों के बीच आखिरी सेट में एक-एक प्वाइंट के लिए कड़ा मुकाबला देखने को मिला.

नडाल को हराने के बाद इस दफा फेडरर 12वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे हैं. अब फाइनल में उनका मुकाबला सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा. रोजर फेडरर और नडाल के बीच पहले सेट में 51 मिनट तक चला पहला सेट टाई ब्रेकर तक पहुंचा.

जिसमें फेडरर ने जीत हासिल करके 1-0 की बढ़त बनाई. इसके बाद दूसरे सेट में नडाल ने वापसी करते हुए फेडरर को पूरी तरह पछाड़ दिया और 6-1 से सेट अपने नाम किया. इस सेट में फेडरर ने कई गलतियां कीं, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

लेकिन इसकके बाद तीसरे सेट में एक बार फिर फेडरर ने वापसी की और सेट 6-3 से अपने नाम किया. वहीं चौथे सेट में 5-3 के स्कोर के बाद फेडरर को आखिरी अंक के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ी.

दोनों के बीच आखिरी अंक के लिए पांच बार ड्यूस हुआ. अंत में रोजर फेडरर ने चौथा सेट 6-4 से अपने नाम कर मैच को अपने नाम किया. फेडरर ने आठ बार इस टूर्नामेंट का फाइनल जीता है, जबकि तीन बार रनर अप रहे हैं.

वहीं दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने रोबटरे बॉतिस्ता अगुट को मात देकर इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. जोकोविच ने पहले सेमीफाइनल में अपने स्पेनिश खिलाड़ी को दो घंटे 48 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-3, 6-2 से मात दी.

नोवाक जोकोविच छठी बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं. जोकोविच 25वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में खेलेंगे. जोकोविच अब तक 15 बार खिताब जीतने में सफल रहे हैं. जबकि सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में 20 टाइटल के साथ फेडरर टॉप पर हैं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: