बिहार में RJD को झटका, पांच MLC के पार्टी छोड़ने के बाद नाराज रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा

रथ. बनाना
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे ही सियासी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. आगामी बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल को दो बड़े झटके लगे हैं. पहले तो पार्टी के 5 विधानपार्षद जदयू में चले गए तो वहीं अब पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

रघुवंश प्रसाद पटना एम्स में भर्ती- विधानसभा चुनाव से पहले ये लालू यादव की पार्टी के लिए बहुत बड़ा झटका है. बताया जा रहा है कि वो रामा सिंह को आरजेडी में शामिल किए जाने को लेकर नाराज हैं. फिलहाल रघुवंश प्रसाद पटना एम्स में भर्ती हैं वो, कोरोना से संक्रमित हैं.

रामा सिंह कर सकते हैं आरजेडी ज्वाइन- लोजपा के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता राम किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह के राजद ज्वाइन करने की बात कही जा रही है. विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच ये चर्चा है कि कि रामा सिंह 29 जून को राजद ज्वाइन करेंगे और इसी बात से राजद के वरिष्ठ नेता और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह नाराज हैं.

रामा ने की थी तेजस्वी से मुलाकात- दो दिन पहले ही रामा सिंह ने बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी और चर्चा ये है कि उनके साथ ही सवर्ण समाज से कई अन्य नेता भी राजद में शामिल होंगे.

पांच आरजेडी विधायक ने थाम जेडीयू का दामन- इससे पहले आरजेडी के 5 विधान परिषद सदस्यों ने जेडीयू का दामन थाम लिया है. सभी सदस्यों ने विधान परिषद के कार्यकारी सभापति को पार्टी छोड़ने की चिठ्टी सौंपी है.

बता दें कि इन नेताओं के पार्टी छोड़ने के कयास लंबे समय से लगाए जा रहे थे, क्योंकि ये सभी तेजस्वी यादव और पार्टी को लेकर खुलेआम बयानबाजी करते रहे हैं.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखें जल्दी ही घोषित होने की संभावना जताई जा रही है, ऐसे में बिहार में दलबदल का खेल तेज हो गया है. इसी के साथ ही दल बदलने की राजनीति भी शुरू हो गई है. देखना होगा की तेजस्वी यादव इस झटके से कैसे उबर पाते हैं.