सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे ऋषि कपूर, ये था आखिरी ट्वीट

5b42cf34a739e042a5ead02527ef401155e933b39ed86246039c9cdede12d3ea_1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के बीच दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर के निधन ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. ऋषि कपूर ने बॉबी, कभी कभी, हम किसी से कम नहीं, सरगम, कर्ज, नसीब, प्रेम रोग, चांदनी, हिना, अग्निपथ, 102 नॉट आउट, मुल्क, द बॉडी आदि कई फिल्मों में अपने शानदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई.

ऋषि कपूर इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग और बेबाकी के लिए जाने जाते थे. ऋषि कपूर सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते थे. ऋषि ने अपने आखिरी ट्वीट दो अप्रैल को किया था. ऋषि ने  ट्वीट किया था-‘हाथ जोड़कर सभी समाज और विश्वास को मानने वाले लोगों से अपील है कि कृपया डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी आदि पर पत्थरबाजी, हिंसा या हत्या जैसी घटना न करें. आपको बचाने के लिए ये लोग जीवन को खतरे में डालते हैं. हमें इस कोरोना वायरस युद्ध को एक साथ जीतना होगा. कृपया. जय हिंद!’ 

ऋषि का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था, लेकिन किसे पता था कि ये ट्वीट ऋषि का आखिरी ट्वीट होगा. ऋषि को साल 2018 में पता चला था कि उन्हें कैंसर है जिसके बाद वो इलाज कराने न्यूयार्क चले गए थे. 11 महीने और 11 दिनों तक न्यूयॉर्क में इलाज कराने के बाद वापस भारत लौटे थे. ऋषि आखिरी बार इमरान हाशमी के साथ फिल्म ‘द बॉडी’ में नजर आये.

ऋषि कपूर ने इस साल फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ की शूटिंग दिल्ली में जूही चावला के साथ शुरू की थी, लेकिन शूटिंग के दौरान भी उनकी तबियत खराब हो गई थी जिसके बाद उन्हें कुछ दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालत में सुधार होने के बाद ऋषि ने फिर फिल्म की शूटिंग शुरू की थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन लगने के कारण शूटिंग को बीच में ही रोकना पड़ा.

कल रात अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने आज सुबह आखिरी सांस ली और अपने तमाम चाहने वालों को अलविदा कह गए.

हिन्दुस्थान समाचार/ सुरभि सिन्हा