ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू की World Cup टीम में वापसी, जानिए कैसे

  • क्रिकेट बोर्ड के पास इन तीनों के अलावा किसी अन्य को चुनने का भी विकल्प होगा. लेकिन ऐसी संभावना बहुत कम होगी
  • फैंस को बता दें कि विश्व कप से ठीक पहले भी टीम के स्क्वाड में बदलाव किया जा सकता है.

बता दें कि 30 मई से ब्रिटेन में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का आगाज़ होना है हालांकि अभी इन तीनों खिलाड़ियों को स्टैंड बाई पर रखा गया है. इसके साथ ही आईसीसी ने संभावित खिलाड़ी चुनने की प्रक्रिया भी खत्म कर दी है.

लंबे कयासों के बाद आखिरकार भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत को World Cup 2019 की टीम में जगह मिल ही गई. साथ ही अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी विश्व कप के लिए चुना गया है.

सोमवार को हुआ था टीम का ऐलान

सोमवार को विश्र्व कप 2019 के लिए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भारतीय टीम का ऐलान किया था जिसमें पंत को जगह नही मिल सकी थी. पंत को जगह ना मिलने पर उनके फैंस काफी निराश थे.

विश्व कप से ठीक पहले भी हो सकता है बदलाव

क्रिकेट बोर्ड के पास इन तीनों के अलावा किसी अन्य को चुनने का भी विकल्प होगा. लेकिन ऐसी संभावना बहुत कम होगी. यदि कोई चोटिल हुआ तो उस खिलाड़ी कि जगह इन्हें प्राथमिकता दी जाएगी. फैंस को बता दें कि विश्व कप से ठीक पहले भी टीम के स्क्वाड में बदलाव किया जा सकता है.

क्या है आईसीसी के नियम?

आईसीसी के नियम के अनुसार चयनकर्ता चाहें तो विश्व कप शुरु होने से सात दिन पहले भी टीम का ऐलान या उसमें बदलाव कर सकते हैं.

साल 2016 में मेंबर प्लेइंग अग्रीमेंट के प्रभाव में आने के बाद से किसी भी आईसीसी के टूर्नामेंट के लिए किसी भी देश को अपने संभावित खिलाड़ियों की सूची देने की जरूरत नहीं रह गई है.

बदलाव के लिए अनुमति लेना ज़रुरी

हालांकि आगर टीम में कोइ बदलाव होना है तो आईसीसी की इवेंट टेकनिकल कमेटी की तरफ से अनुमति लेना ज़रुरी है. ऐसे में चयनकर्ताओं के पास खिलाड़ियों की फॉर्म और उनकी प्रतिभा को आंकने के लिए काफी समय होगा.

Trending Tags: World Cup 2019, World Cup India Team, Sports News in Hindi, World Cup News, ICC ODI World Cup 2019, BCCI.