सुशांत सिंह राजपूत केस: आज होगी रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई

mkda
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. दरअसल सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने 25 जुलाई को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ धोखाधड़ी, ब्लैकमेलिंग के आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी. ये एफआईआर पटना में दर्ज कराई गई थी.

जिसके बाद बिहार पुलिस ने इस मामले की जांच शुरु कर दी. वहीं रिया के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपील की है कि इस एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर कर दिया जाए. इसके लिए याचिका में दलील दी गई है कि घटना मुंबई में हुई है तो जांच भी मुंबई में ही होनी चाहिए.

वहीं याचिका में रिया ने ये भी कहा है कि वो सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड थी और उनके साथ लिव इन में रह रही थी. रिया के अनुसार सुशांत की फैमिली उन्हें पसंद नहीं करती, वहीं पटना में सुशांत के परिवार की पहचान है, जिस वजह से जांच में असर पड़ सकता है. रिया ने याचिका में सुशांत के बहनोई ओपी सिंह पर भी कई आरोप लगाए हैं.

रिया की याचिका के विरुध बिहार सरकार और सुशांत के परिवार ने कैविएट फाइल की थी, वहीं महाराष्ट्र सरकार ने भी कैविएट फाइल कर कहा कि बिना उनका पक्ष सुने इस केस का फैसला न किया जाए.

सोमवार को रक्षाबंधन होने की वजह से याचिका पर सुनवाई की तारीख 5 अगस्त रखी गई थी. आज कोर्ट में बिहार सरकार और सुशांत के परिवार की तरफ से विकास सिंह और अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी अपना पक्ष रखेंगे, वही महाराष्ट्र सरकार की तरफ से आर. बसंत कोर्ट में पेश होंगे. इस केस की सुनवाई जस्टिस रिषीकेश रॉय करेंगे.

वैसे आपको बता दें बिहार सरकार और सुशांत का परिवार पहले ही सीबीआई जांच की मांग कर चुका है. बिहार सरकार ने कल सीबीआई जांच के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी थी.