Sushant Singh Rajput Case: रिया के पेरेंट्स से सीबीआई की पूछताछ जारी

rhea
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

– ईडी की टीम दूसरे दिन भी गौरव आर्या से कर रही है पूछताछ
– रिया से चार दिनों में 35 घंटे पूछताछ कर चुकी है सीबीआई

मुंबई, 01 सितम्बर (हि.स.). सुशांत सिंह राजपूत मौत प्रकरण में मंगलवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत व मां संध्या से पूछताछ कर रही है. इस मामले में सीबीआई रिया से चार दिनों में 35 घंटे पूछताछ कर चुकी है.

डीआरडीओ गेस्ट हाउस पर नीरज, सिद्धार्थ, केशव, रजत मेवाती को आज भी बुलाया गया है. रिया चक्रवर्ती ने मुंबई पुलिस में मीडिया पर मामला भी दर्ज करवाया है. रिया ने पुलिस से कहा कि मीडिया उनके रास्ते में न आए. वह जांच में पूरा सहयोग कर रही हैं. मीडिया भी संवैधानिक परिधि में रहकर इस मामले में अपना काम करें.

सूत्रों के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय आज दूसरे दिन इस मामले में होटल व्यवसाई गौरव आर्या से पूछताछ कर रहा है. ईडी ने सोमवार को गौरव आर्या से देर रात तक गहन पूछताछ की थी. गौरव से पूछताछ के बाद उसके तीन भागीदारों के नाम प्रकाश में आये हैं. इनमें कर्नाटक का एक विधायक व महाराष्ट्र का एक नेता का नाम शामिल है.

गौरव आर्या ने अपने इन दोनों भागीदारों के साथ दुबई में भी बड़े पैमाने पर निवेश किया है. इसीलिए ईडी ने कर्नाटक के इस विधायक को भी इस मामले की पूछताछ के लिए समन जारी किया है. ईडी गौरव से सुशांत मामले में ड्रग कनेक्शन व मनी लॉडिंग एंगल से जांच कर रही है.

सुशांत मामले की जांच के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को भी महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं. इसी वजह से सोमवार को एनसीबी डायरेक्टर राकेश आस्थाना भी मुंबई पहुंचे थे और उन्होंने अपनी टीम के साथ बैठक की थी. इस मामले की जांच कर रहे डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मलहोत्रा की टीम में वरिष्ठ अधिकारी अनिल व समीर वानखेड़े को भी शामिल किया गया है.

सूत्रों के अनुसार एनसीबी टीम को वालीवुड ड्रग कनेक्शन से जुड़े दो बड़े नेताओं व एक फिल्मी हस्ती के नाम का पता चला है. इसलिए एनसीबी इस मामले में कार्रवाई की तैयारी मंगलवार को कर रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/सुनीत