Revolt Electric Bike से उठा पर्दा, Amazon से करें प्री-ऑर्डर
  • राइडर इलेक्ट्रिक बाइक को अपने फोन में मौजूद Revolt की ऐप के जरिए स्टार्ट कर सकते हैं
  • बाइक की प्री-बुकिंग 25 जून 2019 से शुरू हो जाएगी. इसे कस्टमर्स से Amazon और रिवॉल्ट की वेबसाइट के जरिए बुक कर सकते हैं

ऑटोमोबाइल डेस्क. Revolt Intellicorp के फाउंडर राहुल शर्मा ने भारत में पहली इलेक्ट्रिक बाइक RV 400 को आज लॉन्च कर दिया है. इस बाइक को किक और सेल्फ दोनों तरीके से स्टार्ट किया जा सकता हैं.

राइडर इलेक्ट्रिक बाइक को अपने फोन में मौजूद Revolt की ऐप के जरिए स्टार्ट कर सकते हैं. इस ऐप को आप अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही बाइक की लोकशन को भी ऐप के जरिए ट्रैक किया जा सकता है.

इस बाइक की प्री-बुकिंग 25 जून 2019 से शुरू हो जाएगी. इसे कस्टमर्स से Amazon और रिवॉल्ट की वेबसाइट के जरिए बुक कर सकते हैं. फिलहाल इवेंट में कंपनी ने प्राइस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

बाइक को अलग-अलग मोड के जरिए चार्ज कर सकते हैं. इसके अलावा इसे पोर्टेबल चार्जर से भी चार्ज किया जा सकेगा. इसके अलावा ऐप में आपको एक ऑप्शन दिया जाएगा जिसके जरिए आप अपनी बाइक की रेडियस को सेट कर सकेंगे.

जिससे आपकी आपकी बाइक और सिक्योर हो जाएगी. इस न्यू इलेक्ट्रिक बाइक को मानेसर प्लांट में तैयार किया गया है. कंपनी इस बाइक को भारत में 1 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है.

कम्पनी ने दावा किया है कि यह बाइक सिंगल चार्ज में 156 किमी. तक की दूरी तय कर सकती है. वहीं बाइक की अधिकतम स्पीड़ 85 किलोमीटर प्रतिघंटा है. इस बाइक को इंटरनेट से कनेक्ट रखने के लिए एम्बेडड 4जी सिम का इस्तेमाल किया गया है

कंपनी इस बाइक पर पिछले 2 सालों से काम कर रही थी. यह बाइक देश को नेक्स्ट जनरेशन मोबिलिटी सॉल्यूशन के जरिए क्लीन कम्यूट देगी. Revolt ने अपने फंडामेंटल्स को बैंगलोर बेस्ड स्टार्टअप Ather Energy के साथ साझा किया है.

Ather Energy को इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450 और Ather 340 के लिए जाना जाता है. कंपनी का कहना है कि यह पहली इलेक्ट्रिक बाइक है जो स्मार्ट होने के साथ-साथ एक रेगुलर बाइक के जैसे परफॉर्मेंस और कंफर्ट भी देगी.

कम्पनी इस बाइक को ऑफिशियली तौर पर अगले माह की 5 तारीख को लॉन्च करेगी. हालांकि बाइक की एंडवान्सड बुकिंग का ऐलान हो चुका है. ऐसे में जो भी कस्टमर्स इस बाइक को खरीदने की चाह रखते है वो इसे बुक कर सकते है.

Trending Tags- Automobile News | Revolt Electric Bike | Amazon | Electric Bikes 2019 in India

|

1 thought on “Revolt Electric Bike से उठा पर्दा, Amazon से करें प्री-ऑर्डर”

Leave a Comment

%d bloggers like this: