कोविड-19 ने छीन ली महावीर चक्र विजेता लेफ्टिनेंट जनरल राज मोहन वोहरा की जिंदगी

lal
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है. दुनिया में लाखों लोग इसकी गिरफ्त में आ गए. इसी बीच महावीर चक्र विजेता लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) राज मोहन वोहरा (Raj Mohan Vohra) का कोविड-19 संक्रमण (Covid 19) के कारण निधन हो गया.

कोरोना संक्रमण के चलते हुए निधन- लेफ्टिनेंट जनरल वोहरा स्टंट की सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती थे, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से उनका निधन हो गया. उनके निधन की जानकारी मंगलवार को वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा दी गई. लेफ्टिनेंट जनरल वोहरा का अंतिम संस्कार रविवार को कर दिया गया था जानकारी मंगलवार को सामने आई.

महावीर चक्र से सम्मानित थे वोहरा- महावीर चक्र (Mahavir Chakra) , परमवीर चक्र के बाद देश का दूसरा सर्वोच्च वीरता पुरस्कार है. लेफ्टिनेंट जनरल वोहरा को 1972 में इस सम्मान से विभूषित किया गया था.

अमित शाह ने संभाली कमान- कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजधानी की कमान संभाली. वो सोमवार (15 जून) को दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) पहुंचे और डॉक्टरों और नर्सिंग कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया.

213 देशों तक फैला कोरोना वायरस संक्रमण- कोरोना संक्रमण दुनिया के 213 देशों तक फैल चुका है. आंकड़ों के अनुसार, सोमवार शाम तक कोरोना के दुनियाभर में 80,18,963 मामले दर्ज किए गए. लगातार कोरोना के मामले भारत में भी बढ़ते ही जा रहे हैं.