Renault Triber भारत में 19 जून को देगी दस्तक, जानें इसकी खूबियां और दाम

ऑटोमोबाइल डेस्क. रेनो अपनी कॉम्पैक्ट एमपीवी Triber को भारत में 19 जून को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने इस एमवीपी का पहला टीजर भी जारी कर दिया है. टीजर देखकर इस गाड़ी के डिजाइन से जुड़ी कई जानकारी सामने आई है.

ट्राइबर का लुक काफी हद तक रेनॉ की कैप्चर और कैड्जर एसयूवी से मिलता-जुलता दिखाई दे रहा है. रेनॉ कैड्जर को इंटरनैशनल मार्केट में सेल करती है. ट्राइबर सामने से चौड़ी दिख रही है. इसके फ्रंट में बड़ा बंपर भी दिया गया है.

इसके साथ ही एलईडी डीआरएल के लिए अलग सेक्शन, चौड़े हेडलैम्प, वी शेप ग्रिल और सेंटर में रेनॉ का बैज लगा हुआ है. रेनो की यह एमपीवी कार रूफ रेल्स के साथ आएगी जो कि केवल टॉप वेरिएंट में ही देखी जा सकती है.

कम्पनी ने इस एमपीवी को क्विड के मॉडिफाईड वर्जन सीएमएफ-ए मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. इसके इंटीरियर में बड़े टचस्क्रीन सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आएगा.

कम्पनी ने इस कार में ग्राहकों की सुरक्षा के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS, रियर पार्किंग सेंसर्स और एक स्पीड वार्निंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है. ट्राइबर में क्विड वाला 1.0-लीटर इंजन होगा, जो कि कुछ बदलाव के साथ आएगा.

यह इंजन 7hp ज्यादा पावर यानी 75hp का पावर जनरेट करेगा. ट्राइबर एमपीवी को भारतीय बाजार में 5.3 से लेकर 8 लाख के बीच के कीमत में पेश किया जा सकता है. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इसके कीमत की जानकारी सामने नही आ पाई है.

रेनो ट्राइबर को भारत में बनाएगी और इसे यहीं से ट्राइबर को ग्लोबली भी निर्यात किया जाएगा. भारत में रेनो ट्राइबर का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा के साथ होंडा डब्ल्यूआर-वी की कैटेगरी में मौजूद कारों से होगा.

Leave a Comment

%d bloggers like this: