Renault Duster भारत में 8 जुलाई को होगी लॉन्च, जानें क्या होगा नया

ऑटोमोबाइल डेस्क. रेनो अपनी सबसे पॉपुलर कार डस्टर का फेसलिफ्ट वर्जन 8 जून 2019 को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी है. इसके अलावा कम्पनी की तरफ से एक टीजर भी जारी किया गया है.

नई डस्टर फेसलिफ्ट में ग्रिल के साथ क्रोम प्लैटिंग का इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ ही डस्टर में नए फॉग लैंप हाउसिंग, टेल लैंप्स के लिए नए सराउंड्स और नए एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे. वहीं इंटीरियर को पहले से बेहतर बनाने के लिए कई बदलाव किए जाएंगे.

हालांकि नई फेसलिफ्ट डस्टर वेरिएंट के इंटीरियर के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं हुआ है. डस्टर के फेसलिफ्ट वेरिएंट में नई रूफ रेल्स, पीछे वाले गेट पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स मिलेंगे.

इसमें नया सीट फैब्रिक और नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है. वहीं सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, स्पीड वॉर्निंग अलार्म, पार्किंग सेंसर्स और एबीएस सभी वेरियंट्स में स्टैंडर्ड मिलेंगे.

नई डस्टर में मौजूदा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन देगी. यह इंजन बीएस6 उत्सर्जन मानक वाला होगा. डस्टर इस वक्त पेट्रोल इंजन के साथ CVT और डीजल इंजन के साथ AMT दे रही है. इसके साथ ही कुछ चुनिंदा वेरिएंट में कंपनी AWD का विकल्प भी मुहैया कराएगी.

डस्टर ब्रांड की सबसे ज्यादा कामयाब कारों में से एक है. रेनो अपनी नई डस्टर के जरिए इस बात पर फोकस कर रही है इससे उनकी बिक्री में बढ़ोतरी हो सके. अब देखने वाली बात होगी कि नई डस्टर ग्राहकों को कितना लुभा पाएगी या नहीं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: