रिलायंस जियो की बादशाहत दिल्ली सर्कल में भी, 35.33 फीसदी हिस्सेदारी के साथ नंबर वन

28
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 27 सितम्बर (हि.स.). दूरसंचार नियामक, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर सर्किल में रिलायंस जियो के नेटवर्क से जून 2020 के अंत तक 1,83 लाख से अधिक ग्राहक जुड़े हुए थे. यह 35.33 फीसदी बाजार शेयर के साथ कंपनी की बादशाहत दिल्ली सर्किल में भी बनी हुई है.

ट्राई के आंकड़ों के अनुसार जनवरी से जून 2020 तक में रिलायंस जियो ने करीब 9.03 लाख ग्राहक जोड़कर अपनी स्थिति को और मजबूत किया है. दिल्ली सर्किल में नंबर दो पर काबिज वोडा-आइडिया के पहले छह महीनों में 12 लाख 84 हजार से अधिक ग्राहक फिसल गए हैं. वहीं, एयरटेल के नेटवर्क से समान अवधि में करीब पांच लाख 24 हजार उपभोक्ता छिटके.

जून भी वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल के लिए अच्छी खबर ले कर नही आया. रिलायंस जियो ने यहां भी बाजी मार ली. उसके नेटवर्क से करीब 56 हजार नए ग्राहक जून माह में जुड़े. वहीं, समान अवधि में वोडा-आइडिया से करीब दो लाख और एयरटेल से 1 लाख 21 हजार से अधिक उपभोक्ताओं ने नाता तोड़ लिया.

उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो 39 करोड़ 72 लाख ग्राहकों के साथ देश में पहले नंबर पर बनी है. जून में ही कंपनी ने करीब 45 लाख ग्राहक जोड़े. भारती एयरटेल 31 करोड़ 66 लाख ग्राहकों के साथ दूसरे और 30 करोड़ 51 लाख के साथ वोडा-आइडिया तीसरे नंबर पर है.

हिन्दुस्थान समाचार/गोविन्द