अनिल अंबानी की कंपनी गुजरात में बनाएगी एयरपोर्ट, रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को मिला 648 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट

नई दिल्ली. अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को गुजरात में एक एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 648 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट सौंपा गया है. इस एयरपोर्ट का निर्माण राजकोट के हिरासर में किया जाएगा.

इस प्रोजेक्ट को हासिल करने के लिए लार्सन एंड टूब्रो, एफकॉन, गायत्री प्रोजेक्ट्स कई और कंपनियों ने बोली में हिस्सा लिया था. मगर टेक्निकल प्वाइंट और 648 करोड़ रुपये की सबसे कम बोली लगाने की वजह से यह प्रोजेक्ट अनिल अंबानी की कंपनी को दिया गया है.

रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के मुताबकि वह इस प्रोजेक्ट के तहत डिजाइनिंग, रनवे, बेसिक स्ट्रिप, टैक्सीवे, एप्रन, ड्रेनेज, दमकल केंद्र, कूलिंग पीट जैसी चीजों का निर्माण करेगी. इसके साथ ही रिलायंस इस प्रोजेक्ट को 30 महीनों के भीतर पूरा करेगी.

गुजरात में प्रस्तावित नया हवाई अड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग-8 बी के स्थान पर बनाया जा रहा है, जो अहमदाबाद-राजकोट को कनेक्ट करता है. प्रस्तावित नया एयरपोर्ट अहमदाबाद की स्पिलओवर आवश्यकताओं को पूरा करेगा.

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने अनिल अम्बानी को अवमानना का दोषी पाया था. इसके साथ ही कोर्ट ने उन्हें स्वीडिश कंपनी एरिक्सन की बकाया राशि चुकाने के आदेश भी दिए थे.कोर्ट ने ये भी कहा था कि अगर वो समय पर एरिक्सन का पैसा नहीं चुका पांए,तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है.

%d bloggers like this: