अब अनिल अंबानी भी करेगें रिलायंस इंफ्रा को कर्जमुक्त, बनाया पूरा प्लान

1552929780-anil_ambani_and_mukesh_ambani_bccl
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी के हालातों के बारे में तो सभी जानते हैं. अनिल अंबानी ऊपर से लेकर नीचे तक कर्ज में डूबे हुए हैं.

ऐसे में खुद के हालातों को सुधारने के लिए अब अनिल अंबानी भी अपने बड़े भाई की राह पर चल दिए हैं. अब अनिल अंबानी भी अपनी कंपनी को कर्जमुक्त करने पर काम कर रहे हैं.

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने कहा कि कंपनी चालू वित्त वर्ष में पूरी तरह कर्ज मुक्त हो जाएगी. अनिल अंबानी ने एक ऑनलाइन मंच के जरिए कंपनी के शेयरधारकों की वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए ये बात कही.

आपको बता दें कि रिलायंस इंफ्रा पर इस समय 6,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है और कंपनी इसे कम करने के लिए अपनी परिसंपत्तियों के मौद्रीकरण की दिशा में काम कर रही है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज पर काफी कर्ज था लेकिन मुकेश अंबानी ने रिलायंस में कुछ हिस्सेदारी को बेचकर अपनी कंपनी को कर्जमुक्त कर लिया. रिलायंस को कर्जमुक्त करने के लिए मुकेश अंबानी ने अगले साल के मार्च तक का वक्त तय किया था.

जिसके बाद कंपनी ने इसे 9 महीने पहले ही हासिल कर लिया है. जियो में हुए भारी निवेश के कारण रिलायंस कर्ज मुक्त हो गई और पिछले तीन महीने में इसके शेयर में 90 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है.

यह अपने ऑल टाइम पर हाई पर ट्रेड कर रहा है, जिससे कंपनी का मार्केट कैप बहुत तेजी से बढ़ा. रिलायंस भारत की पहली कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 11 लाख करोड़ पहुंचा है. मुकेश अंबानी की तर्ज पर अब अनिल अंबानी भी अपनी कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को कर्जमुक्त करने की तैयारी में हैं.