Realme X भारत में अगले महीने देगा दस्तक, जानें फोन के फीचर्स और दाम

गैजेट डेस्क. Realme भारतीय मार्केट में अगले महीने Realme X को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कम्पनी इस स्मार्टफोन को चीन में पहले ही लॉन्च कर चुकी है. Realme ने इस फोन को भारत में पेश करने के लिए मार्वेल की आने वाली फिल्म स्पाइडरमैन के साथ साझेदारी की है.

Realme कम्पनी के सीईओ माधव सेठ ने इसके लेकर एक ट्वीट भी किया है. माधव सेठ ने अपने ट्वीट में लिखा We have the youngest avenger on-board. Yes, excited to announce our association with #SpiderManFarFromHome.

कंपनी इस फोन को Spider-Man case के साथ लॉन्च करेगी. लीक रिपोर्ट मुताबिक Realme X को भारत में जुलाई तक लॉन्च किया जा सकता है. कम्पनी इस फोन के बैक में चार रियर कैमरे मुहैया करा सकती हैं.

Realme X की खूबियां

Realme X में 6.53-inch Full HD+ edge-to-edge AMOLED डिस्प्ले दी गई है. जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है. फोन की स्क्रीन Corning Gorilla Glass display के साथ आती है. इसमें नॉच नहीं दिया गया है.

यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट के साथ आता है. वहीं फोन के कैमरे की बात करे तो फोन में AI डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो कि Sony IMX586 का 48 मेगापिक्सल का कैमरा है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है.

इसके अलावा स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. फोन में 3,765mAh की बैटरी VOOC Flash Charge 3.0 के साथ आती है. फोन कलरओएस पर ऑपरेट होता है जो एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड है.

इसके 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत RMB 1,499 (लगभग 15,300 रुपये) हो सकती है. वहीं फोन के टॉप एंड वेरिएंट 8GB RAM/128GB स्टोरेज का दाम RMB 1,799 लगभग 18,400 रुपये रखा जा सकता है.

रियलमी ने काफी कम समय में बजट स्मार्टफोन कैटेगरी में अपनी अच्छी खासी पकड़ बना ली है. जो ग्राहक कम कीमत में अच्छे फोन की चाह रखते है उनके लिए ओप्पो का सबब्रांड रियलमी अब पहली पसंद बन चुका हैं.

1 thought on “Realme X भारत में अगले महीने देगा दस्तक, जानें फोन के फीचर्स और दाम”

Leave a Comment

%d bloggers like this: