Realme X, 3i भारत में लॉन्च, जानें फोन की स्पेसिफिकेशंस और दाम

  • Realme X का भारतीय मार्किट में काफी दिन से इंतजार किया जा रहा था
  • Realme 3i के बारे में पहले ही कई तरह की लीक्स सामने आ रहे थे

गैजेट डेस्क. Realme ने भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिए है. कम्पनी ने इस बार Realme X और Realme 3i को बाजार में उतारा है. Realme X को इस साल की शुरुआत में कम्पनी ने चीन में लॉन्च किया था.

Realme X का भारतीय मार्किट में काफी दिन से इंतजार किया जा रहा था. Realme 3i के बारे में पहले ही कई तरह की लीक्स सामने आ रहे थे. हम आपको यहां Realme 3i और Realme X स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

Realme X की खूबियां

Realme X में 6.53-inch Full HD+ edge-to-edge AMOLED डिस्प्ले दी गई है. जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है. फोन की स्क्रीन Corning Gorilla Glass display के साथ आती है. इसमें नॉच नहीं दिया गया है.

यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट के साथ आता है. वहीं फोन के कैमरे की बात करे तो फोन में AI डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो कि Sony IMX586 का 48 मेगापिक्सल का कैमरा है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है.

इसके अलावा स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. फोन में 3,765mAh की बैटरी VOOC Flash Charge 3.0 के साथ आती है. फोन कलरओएस पर ऑपरेट होता है जो एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड है.

Realme X की कीमत

Realme X को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. Realme X के 4जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज की कीमत 16,999 रुपये और 8जीबी रैम और 128जी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है.

Realme 3i की खूबियां

कम्पनी ने Realme 3i में 6.22 इंच की ड्यूड्रॉप डिस्पले दी है. Realme 3i स्मार्टफोन का एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है. फोन में हीलियों P70 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप मौजूद है.

इसमें प्राइमरी सेंसर 13मेगापिक्सल का और दूसरा सेंसर 2मेगापिक्सल का है. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 13मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है. फोन का फ्रंट कैमरा AI ब्यूटीफिकेशन मोड के साथ आता है.

कम्पनी ने फोन में एंड्रॉइड पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया है जो कि ColorOS 6 पर ऑपरेट होता है. कम्पनी ने फोन में 4,230mAh की दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया है जो 10W चार्जिंग के साथ आती है.

Realme 3i की कीमत

Realme 3i को भारत में दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. इसकी शुरुआती कीमत 7,999 रुपये है. इसमें 3जीबी रैम के साथ 32जीबी स्टोरेज है. वहीं फोन का टॉप वेरिएंट 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 9,999 रुपये है.

Trending Tags : Realme 3i | Realme x | Smartphones | Tech news | upcoming smartphone

1 thought on “Realme X, 3i भारत में लॉन्च, जानें फोन की स्पेसिफिकेशंस और दाम”

Leave a Reply