realme-3
realme-3

ओप्पो के सब ब्रांड रियलमी का रियलमी 3 मार्च 2019 में ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है. Redmi Note 7 और Note 7 Pro को पीछे छोड़ते हुए रियलमी 3 आखिरकार टॉप पर पहुंच गया है.

रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने आज अपने ट्विटर हैंडल से काउंटरपॉइंट रिसर्च 2019 में छपी इस रिपोर्ट की जानकारी दी है. काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक मार्च में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से इस स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा खरीदा गया है. ये स्मार्टफोन भारत में 3 वैरिएंट में आ रहा है.

सीईओ माधव सेठ के ट्वीट के कुछ ही घंटों बाद शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने भी एक ट्वीट किया. मनु जैन ने ट्वीट में अपनी रेडमी 7 सीरीज की सफलता को लेकर बताया कि महज 2 महीने के भीतर ही कंपनी भारत में 20 लाख से ज्यादा रेडमी नोट 7 और 7 प्रो स्मार्टफोन बेच चुकी है.

रियलमी 3 ने तीन हफ्ते में ही 5 लाख से अधिक यूनिट बेचकर रिकॉर्ड बना लिया था. ये रिकॉर्ड़ सेल शुरु होने से पहले ही बन गया था. ऐसे में मार्च 2019 में ये हैंडसेट सबसे ज्यादा बिकने वाला बन गया है.


यह फोन डाइनैमिक ब्लैक, क्लासिक ब्लैक और रेडियंट ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. 8999 रु से शुरू होने वाला रियलमी 3 एक कम बजट स्मार्टफोन है, जितनी इसकी कीमत है उसके हिसाब से फोन में कई बेहतरीन फीचर दिए गए हैं.

इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है. फोन में फिगरप्रिंट स्कैनर के साथ आने वाले इस फोन में फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है. फोन को पावर देने के लिए इसमें 4230 mAh की बैटरी मौजूद है.

फोन में 6.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. जिसका रेजॉलूशन 720×1520 पिक्सल और आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. ऐंड्रॉयड 9 पाई ColorOS 6.0 पर चलने वाले इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी 70 12एनएम प्रोसेसर दिया गया है.

फोन में 3जीबी रैम+32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज दी गई है. इसकी मेमरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.