Kohli And Rohit
Kohli And Rohit
  • बेंगलुरू को अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ करना है तो टीम को अपने बाकी बचे मैचों में जीत दर्ज करना जरूरी है.
  • रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम सात मैचों में चार जीत और तीन हार के बाद तीसरे नंबर पर है.

मुंबई. आईपीएल में आज विराट कोहली की कप्तानी वाली रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू का मुकाबला रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस से होगा. बेंगलुरू ने अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट मात दी थी.

बेंगलुरू की ये इस सीजन की यह पहली जीत हैं. इस मैच से पहले बेंगलुरू को लगातार 6 मैच में हार का सामना करना पड़ा था. कोहली की टीम सात मैचों में एक जीत के साथ आखिरी पायदान पर काबिज है और उसके पास केवल दो ही अंक हैं.

बेंगलुरू को अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ करना है तो टीम को अपने बाकी बचे मैचों में जीत दर्ज करना जरूरी है. जबकि रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम सात मैचों में चार जीत और तीन हार के बाद तीसरे नंबर पर है.

मुंबई भी बेंगलुरू के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी. वहीं बेंगलुरू भी अपने जीत के सिलसिले का कायम रखने की पूरी कोशिश करेंगी. आज के मैच में एक बार फिर बेंगलुरू की स्टार जोड़ी विराट और एबी डीविलियर्स पर सभी की नज़रे रहेगी.

बेंगलुरू टीम के कप्तान कोहली को अपनी टीम के गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की आस होगी. बेंगलुरू के गेंदबाजों ने कई करीबी मैच एकतरफा गंवाएं हैं. चहल को छोडकर बेंगलुरू टीम का कोई भी गेंदबाज विरोधी बल्लेबाजों पर लगाम नहीं लगा पाया हैं.

बेंगलुरू के साथ एक और सबसे बड़ी समस्या यह है कि उनकी टीम के पास मिडिल ऑर्डर में तेजी से रन जुटाने वाला कोई भी बल्लेबाज नहीं हैं. जिस वजह से सारा दारोमदार कोहली और डिविलियर्स पर रहता है.

इसलिए बेंगलुरू टीम के बाकि बल्लेबाज भी मुंबई के खिलाफ बढ़िया खेल दिखाना चाहेंगे. वहीं मुंबई टीम की सबसे बड़ी समस्या ये रही है कि उनकी टीम ने अभी तक उतार-चढ़ा भरा खेल दिखाया हैं.

मुंबई के बल्लेबाजों ने अभी तक आईपीएल में उस तरीके का प्रदर्शन नहीं किया है जिसके लिए उन्हें जाना जाता हैं. वहीं मिडिल ऑर्डर में युवराज सिंह की जगह ईशान किशन को क्यों खिलाया जा रहा है इस पर भी सवाल उठ रहा हैं.

युवराज सिंह ने अभी तक आईपीएल में ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है जबकि ईशान किशन किसी भी मैच में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहें है. युवराज सिंह ने इस सीजन के पहले ही मैच में शानदार पारी खेली थी.

युवराज सिंह ने बेंगलुरू के खिलाफ भी चहल की तीन गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़े थे. लेकिन फिर एक-दो मैच में युवराज सिंह बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाएं. वहीं ईशान किशन अभी तक जुझते हुए नज़र आएं हैं.

ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि क्या युवराज को क्या आज प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा या नहीं? मुंबई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में अच्छा स्कोर खड़ा करने के बावजूद भी हार मिली थी.

मुंबई के गेंदबाज राजस्थान के खिलाफ असहाय नज़र आ रहें थे. अगर आज के मैच में भी मुंबई के गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं किया तो कप्तान रोहित शर्मा को आगामी मुकाबलों में अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा.

Trending Tags- Mumbai Indians Vs RCB Match, IPL Mumbai Indians Match, IPL 2019, MI VS RCB, Match Prediction, IPL live Updates, Latest IPL News, IPL Hindi Samachar