रवि शास्त्री को भुगतना पड़ सकता है विश्व कप में हार का खामियाज़ा

  • बीसीसीआई (BCCI) अब टीम के लिए नए कोच की तलाश में है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एक या दो दिन में ऐलान करने वाला है
  • भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में मिली हार का खामियाजा रवि शास्त्री को भुगतना पड़ सकता है

विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद से टीम इंडिया के बारे में कई तरह की खबरें आ रही हैं. पहले खबर आई कि टीम में एकता नहीं है. खिलाड़ियों का अलग-अलग खेमा बना हुआ है. फिर कहा गया कि टेस्ट और वनडे के लिए अलग-अलग कप्तान बनाए जा सकते हैं.

खबर है कि रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाया जाएगा. जबकि कोहली टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे. अब खबर आ रही है कि सेमीफाइनल में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया के कोचिंग स्टॉफ पर गाज गिरने वाली है.

कुछ ऐसी बातें सामने आई है जिससे लगने लगा है कि कहीं बीसीसीआई कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टॉफ में फेरबदल तो नहीं करने जा रहा.

बीसीसीआई (BCCI) अब टीम के लिए नए कोच की तलाश में है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एक या दो दिन में ऐलान करने वाला है. भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में मिली हार का खामियाजा रवि शास्त्री को भुगतना पड़ सकता है. इसके लिए बीसीसीआई भारत के हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ पद के लिए आवेदन जारी करेगा.

आपको बता दे, कि रवि शास्त्री का कार्यकाल विश्व कप के बाद समाप्त हो चुका है, लेकिन आगामी वेस्टइंडीज दौरे को देखते हुए 45 दिनों के लिए उनका कार्यकाल आगे बढ़ा दिया गया है.

अब रवि शास्त्री को अगर आगे भी टीम इंडिया का कोच बनाना है, तो एक बार फिर से इस पद के लिए आवदेन देना होगा. भारतीय टीम का कैरेबियाई दौरा अगले महीले 3 अगस्त से शुरू होगा और 3 सितम्बर तक चलेगा. इस दौरे के बाद हेड कोच रवि शास्त्री के साथ साथ बॉलिंग कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और सहायक कोच संजय बांगर का कार्यकाल भी समाप्त हो जायेगा.

बीसीसीआई में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) टीम के विश्व कप में प्रदर्शन की समीक्षा करेगी. टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के देश लौटने पर समीक्षा के साथ-साथ इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम के सेलेक्शन को लेकर भी बातचीत होगी.

10 जुलाई को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. 240 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया 221 रन पर सिमट गई थी. रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली ने एक-एक रन बनाए थे.

Trending Tags- Sports News | BCCI | World Cup 2019 | Ravi Shastri | Rohit Sharma

Leave a Reply