थरूर के 'मोदी शिवलिंग’ बयान पर बीजेपी भड़की, कहा राहुल गांधी मांगे माफी

जैसे – जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है वैसे – वैसे नेताओं की जुबान फिसलने का दौर शुरु हो चुका है. कांग्रेस नेता शशि थरुर इन दिनों पीएम नरेंद्र मोदी पर लिखी किताब ‘द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. ऐसे में शशि थरुर ने पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान देकर और विवाद खड़ा कर दिया है. जिस पर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.
रविशंकर प्रसाद ने थरुर के बयान पर  प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि – “खुद को शिव भक्त बताने वाले राहुल गाँधी शशि थरुर के बयान के लिए माफी मांगे. शशि थरुर ने देश के प्रधानमंत्री का अपमान किया है. थरुर के बयान के कारण देशभर के शिवभक्तों की भवानाएं आहत हुई है. जिस पर राहुल गाँधी को माफी मांगनी चाहिए.”
https://www.youtube.com/watch?v=fgJ-Oly1wAc&feature=youtu.be
आपको बता दें थरुर ने अपनी किताब पर बात करते हुए कहा था कि “जिस पत्रकार का उन्होंने किताब में संदर्भ दिया है, उनसे एक अज्ञात आरएसएस सूत्र ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं.” देश के प्रधानमंत्री पर इस तरह का बयान देने के बाद शशि थरुर एक बार फिर बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं.
शशि थरुर के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि “खुद को शिवभक्त बताने वाले राहुल गांधी को शशि थरुर के बयान पर माफी मांगनी चाहिए.” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि “एक तरफ तो राहुल गाँधी अपने आप को शिवभक्त होने का दावा करते हैं, दूसरी तरफ उनके छोटे नेता चप्पल से हमले का जिक्र कर एक तरह से शिवलिंग की पवित्रता और महादेव का अपमान करते हैं.”
क्या है पूरा विवाद
हमेशा विवादों में बने रहने वाले कांग्रेसी नेता शशि थरुर ने हाल ही में बेंगलुरु लिट लिस्ट में हिस्सा लिया था. जहां शशि थरुर ने अपनी नई किताब के कुछ पन्ने पढ़े और कहा – “एक असाधारण रूपक है जिसका जिक्र आरएसएस के अनाम सूत्र ने एक जर्नलिस्ट से किया था मैंने उसका संदर्भ अपनी किताब में दिया है.” थरूर ने कहा “उसने कहा था कि मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे आप हाथ से हटा नहीं सकते और चप्पल से मार भी नहीं सकते.” जिस पर रविशंकर प्रसाद ने प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गाँधी को इस पर माफी मांगने के लिए कहा है.
हालाकिं ऐसा पहली बार नही हैं जब शशि थरुर ने इस तरह का कोई विवादित बयान दिया हो. कुछ समय पहले थरुर ने राम मंदिर पर कहा था कि कोई अच्छा हिदूं विवादित जगह पर राम मंदिर नहीं बनाना चाहता. इसके अलावा इस साल तिरुवंनतुरम में आयोजित एक कार्यक्रम में थरुर ने कहा था कि अगर भाजपा पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव जीतती है तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा.बीजेपी देश का संविधान लिखेगी.