राशिफल : गणेश चतुर्थी पर ऐसा रहेगा आपका आज का दिन…

🕉 2 सितम्बर आज का राशि फल 🕉

🐏 मेष (Aries) : आज का दिन आनंद व उल्लास से भरा रहेगा व शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा होगा. आज किए गए हर कार्य में सफलता मिलेगी. मायके से लाभ हो सकता है व अच्छे समाचार मिल सकते हैं. आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी प्रवास का योग है. उनसे मिली भेंट व सौगात पाकर आप आनंदित होंगे.

🐂 वृषभ (Tauras) : अनेक प्रकार की चिंता सताएगी व शारीरिक स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहेगा. स्वजनों के साथ मतभेद खड़े होंगे परिणामस्वरूप घर में विरोध का वातावरण रहेगा. आज के कार्य अधूरे रह सकते हैं. किसी कारणवश खर्च भी अधिक होगा. परिश्रम के असंतोषकारक परिणाम होंगे जिनसे मन में ग्लानि होगी.

👭 मिथुन (Gemini) : आज अनेक रूप से लाभ होने के कारण आपके हर्षोल्लास में दोगुनी वृद्धि होगी. पत्नी और पुत्र की तरफ से लाभदायी समाचार मिलेंगे. मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद मिलेगा. विवाहोत्सुकों को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है. समयानुसार उत्तम भोजन सुख मिलेगा.

🦀 कर्क (Cancer) : आज का दिन व्यवसाय के लिए लाभदायी है. आप पर उच्च अधिकारी की कृपादृष्टि होगी और आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी. पदोन्नति की पूरी संभावना है. परिवार में आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी. धन-संपत्ति, मान-सम्मान के अधिकारी बनेंगे. घर की साज-सज्जा में फेरबदल करेंगे.

🦁 सिंह (Leo) : आज का दिन धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यतीत करेगें. कर्मनिष्ठ होकर हाथ में आए काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे. आपका व्यवहार आज न्याय अनुकूल रहेगा. क्रोध पर संयम रखें. व्यवसाय में बाधा उपस्थित होने की संभावना है व उच्च पदाधिकारियों की अप्रसन्नता के कारण दुखी होने की संभावना भी है. आरोग्य मध्यम रहेगा.

👧🏻 कन्या (Virgo) : आज वाणी पर संयम रखने की सूचना देते हैं. किसी नए कार्य का प्रारंभ न करें और क्रोध और आवेश में वृद्धि न हो इसका ध्यान रखें. परिवार – स्नेहीजनों के साथ उग्र विवाद के कारण दुख हो सकता है. संभवतः प्रवास न करें. हितशत्रुओं के प्रति सावधान रहें.

तुला (Libra) : आपका मन मित्रों व स्नेहीजनों के साथ खान-पान, सैर-सपाटे और प्रेम सम्बंधों की वजह से प्रफुल्लित रहेगा. यात्रा पर्यटन के योग हैं. आज मनोरंजन साधनों और वस्त्रालंकारों की खरीदी का योग है. तन व मन की तंदुरस्ती अच्छी है. मान-सम्मान मिल सकता है.

🦂 वृश्चिक (Scorpio) : पारिवारिक वातावरण आनंद व उल्लास से भरा रहेगा. शरीर में स्फूर्ति का संचार होगा. प्रतिस्पर्धी और दोस्त के वेश में छिपे शत्रु अपने प्रयासों में असफल रहेंगे. दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. स्त्री मित्रों के साथ मेल-मिलाप व प्रणय प्रसंग से आनंद में वृद्धि होगी.

🏹 धनु (Sagittarius) : आज कार्य सिद्धि व सफलता न मिले तो हताश न होने की आवश्यकता नहीं हैं. क्रोध पर संयम रखिएगा. संपत्ति से सम्बंधित विविध प्रश्नों के विषय में मन चिंताग्रस्त रहेगा. आज कोई यात्रा प्रवास न करें.

🐊 मकर (Capricorn) : आपका दिन अशुभ हैं, शारीरिक और मानसिक रूप से भरपूर प्रतिकूलता का अनुभव करेंगे. घर में परिजनों के साथ अनिच्छनीय प्रसंग घटने की वजह से मन में अशांति होगी. समयानुसार भोजन न मिलने की संभावना है और शांतिपूर्ण निद्रा का अभाव रहेगा. जलाशय से दूर रहें. धन की हानि और अपयश का योग है.

कुंभ (Aquarius) : चिंताओं के बादल हटने से आप मानसिक हल्कापन महसूस करेंगे. मन में उत्साह का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर का समय आनंदपूर्वक बीतेगा. भाई-बंधुओं और स्नेहीजनों से मेलजोल बढ़ेगा. आज कोई महत्वपूर्ण योजना भी बना सकते हैं. कोई छोटे प्रवास का आयोजन भी हो सकता है.

🧜‍♀ मीन (Pisces) : जिह्वा पर संयम न रखने से लड़ाई-झगड़े की संभावना बनी रहेगी. खर्च पर भी संयम रखना अति आवश्यक है. धन सम्बंधित लेन-देन में भी अत्यंत सावधानी की आवश्यकता है. शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. परिजनों से मनमुटाव के प्रसंग बन सकते हैं. खान-पान में भी संयम बरतिएगा.

🙏आचार्य बृजमोहन शर्मा 🙏

Trending Tags – Rashifal in Hindi | Horoscope | Horoscope Today | Rashi Bhavishya Today Aaj Ka Samachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: