क्या कह रहे हैं आपके सितारे… देखें यहां…

? 2 मई आज का राशि फल?

? मेष (Aries): आर्थिक और व्यावसायिक रूप से आज का दिन लाभदायक होगा, आर्थिक लाभ मिलेगा. लंबे समय का वित्तीय आयोजन भी कर सकेंगे. शरीर और मन से स्वस्थ रहेंगे. मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ खूब आनंद में दिन व्यतीत होगा. अधिक लोगों के साथ सम्पर्क में रहने का अवसर मिलेगा.

? वृषभ (Tauras): विचारों की विशालता और वाणी का जादू आज अन्य को प्रभावित और मंत्रमुग्ध करेगा. लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रहेगा. बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद में सफलता मिलेगी. वाचन एवं लेखन में अभिरुचि बढ़ेगी. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है. परिश्रम के अनुपात में कम सफलता मिलने पर भी निष्ठापूर्वक आप आगे बढ़ेंगे.

? मिथुन (Gemini): महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने में आप दुविधा का अनुभव करेंगे. माता और स्त्रियों के मामले में अधिक संवेदनशील बनेंगे. विचारों की भरमार से मानसिक थकान अनुभव करेंगे. अनिद्रा के कारण शारीरिक अस्वस्थता रहेगी. हो सके तो प्रवास टालें. पानी या अन्य तरल पदार्थ भयानक साबित हो सकते हैं.

? कर्क (Cancer): कार्य की सफलता और नए कार्य के शुभारंभ के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. मित्रों तथा स्वजनों के साथ की मुलाकात से आप खुशहाल रहेंगे. लघु यात्रा का योग है. भाई- बंधुओं से मेलजोल बना रहेगा. प्रिय व्यक्ति के सानिध्य से मन रोमांचित बनेगा. आर्थिक लाभ तथा समाज में आदर-सम्मान मिलेगा. विरोधियों को पराजित कर सकेंगे.

? सिंह (Leo): दूर बसनेवाले स्नेहीजन तथा मित्रों के साथ संदेश व्यवहार से आपको लाभ होगा. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी. अपनी वाकपटुता से किसी के मन को जीत सकते हैं. निर्धारित काम में सफलता मिलेगी. अत्यधिक विचार मन में उलझन पैदा करेंगे.

?? कन्या (Virgo): वैचारिक समृद्धि और वाणी की मोहकता से आपको लाभ होगा और आप सौहार्दपूर्ण संबंध विकसित कर अपना काम निकाल सकेंगे. व्यवसाय की दृष्टि से आज का दिन लाभदायक साबित होगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा और मन भी स्वस्थ रहेगा. सगे-संबंधियों के साथ मुलाकात होगी और सुख-आनंद की प्राप्ति होगी.

तुला (Libra): अपनी वाणी और व्यवहार को संयम में रखना पड़ेगा. अन्य व्यक्तियों या कुटुंबीजनों के साथ उग्र बातचीत होने की संभावना है. परोपकार का बदला उपकार से मिल सकता है. आय की अपेक्षा खर्च की मात्रा बढ़ेगी. दुविधाएं और समस्याएं मन की शांति हर लेंगी. आध्यात्मिक वाचन या ईश्वर का नाम स्मरण शांति देगा.

? वृश्चिक (Scorpio): आप गृहस्थ जीवन में सुख और संतोष की अनुभूति करेंगे. पत्नी तथा पुत्र की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा. मांगलिक कार्य होंगे. विवाह के लिए संयोग बनेंगे. नौकरी धंधे में अच्छे अवसर खड़े होने से आय में वृद्धि होगी. मित्रों के साथ पिकनिक का आयोजन होगा. स्त्री मित्रों से लाभ होने का योग है.

? धनु (Sagittarius): कार्य सफलता का दिन है. नए कार्य की शुरुआत कर सकेंगे. व्यापारी अपने बिजनस का आयोजन और विस्तार अच्छी तरह कर सकेंगे. नौकरी में उच्च पदाधिकारी आपकी पदोन्नति के लिए विचार करेंगे. गृहस्थ जीवन में आनंद और संतोष रहेगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा.

? मकर (Capricorn): बौद्धिक कार्यों एवं व्यवसाय में आप नई शैली अपनाएंगे. साहित्य तथा लेखन की प्रवृत्ति को गति मिलेगी. बेचैनी और थकान का अनुभव करेंगे. संतानों की समस्या चिंता का कारण बनेगी. लंबी यात्रा की संभावना है.

कुंभ (Aquarius): अनैतिक और निषेधात्मक कार्यों तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहें, अत्यधिक विचार और क्रोध आपकी मानसिक शांति में खलल पहुंचाएंगे. स्वास्थ्य खराब होगा. परिवार में खटपट होने की संभावना रहेगी. खर्च की मात्रा बढ़ने से आर्थिक तंगी का अनुभव होगा. इष्टदेव की आराधना करने से आप राहत महसूस करेंगे.

?‍♀ मीन (Pisces): आज व्यापारियों के लिए खूब उज्जवल भविष्य की आशा हैं. व्यवसाय में भागीदारी करने के लिए भी शुभ समय है. साहित्य सृजक, कलाकार और कारीगर अपनी सृजनात्मकता निखार सकेंगे और आदर पाएंगे. पार्टी, पिकनिक के माहौल में मनोरंजन प्राप्त कर सकेंगे.

?आचार्य बृजमोहन शर्मा?

Trending Tags- Aaj ka rashifal, Rashifal, Horoscope in hindi, Today rashifal, Rashifal in hindi, Aaj ka samachar, News today, Hindi samachar, Dainik rashifal, Today horoscope in hindi, Rashi bhavishya