सीपीएल के आगामी सत्र में बारबाडोस ट्रिडेंट्स का प्रतिनिधित्व करेंगे राशिद खान

rashid khan
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान आगामी कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में बारबाडोस ट्रिडेंट्स का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन को सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स ने अपनी टीम में शामिल किया है.

अफगानिस्तान के क्वैस अहमद गुयाना अमेज़न वारियर्स के लिए खेलेंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसो सेंट लूसिया ज़ॉक्स, की तरफ से खेलते नजर आएंगे.

सीपीएल ने छह फ्रेंचाइजियों को सीपीएल प्लेयर ड्राफ्ट से पहले विदेशी खिलाड़ियों के साथ करार करने की अनुमति दी थी. जिसके बाद फ्रेंचाइजियों ने राशिद सहित इन अन्य खिलाड़ियों के साथ करार किया.

बता दें कि सीपीएल ड्राफ्ट में 537 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. टूर्नामेंट का आयोजन त्रिनिदाद और टोबैगो में बंद दरवाजों के पीछे 18 अगस्त से 10 सितंबर के बीच होना है. हालांकि स्थानीय सरकार से अभी आयोजन को हरी झंडी नहीं मिली है.

भारत के प्रवीण तांबे ने सीपीएल प्लेयर ड्राफ्ट के लिए खुद को सूचीबद्ध किया है और वह ड्राफ्ट में शामिल होने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्हें 160,000 अमेरिकी डॉलर के उच्चतम आधार राशि ब्रैकेट में सूचीबद्ध किया गया है, जबकि इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन 130,000 अमेरिकी डॉलर के ब्रैकेट में शामिल हैं.

सीपीएल ने सभी फ्रेंचाइजियों से कहा है कि वे 1 अगस्त से अपनी टीमों को इकट्ठा करें और टूर्नामेंट से पहले टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को दो सप्ताह की अवधि तक क्वारन्टीन रखें.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील