ASTON MARTIN ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार RAPIDE E से उठाया पर्दा, जानें क्यों अनोखी है ये कार
  • एस्टन मार्टिन की ये कार सिंगल चार्ज पर तकरीबन 320 किलोमीटर का सफ़र तय कर सकेगी
  • कंपनी का दावा है कि यह बैटरी काफी ज्यादा एनर्जी एफिशिएंट है

नई दिल्ली. ब्रिटिश लग्जरी कार ब्रांड एस्टन मार्टिन ने शंघाई मोटर शो में अपनी नई कार रेपिडे E के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश किया है.

रेपिडे E एस्टन मार्टिन की पहली इलेक्ट्रिक कार है. एस्टन मार्टिन की ये कार सिंगल चार्ज पर तकरीबन 320 किलोमीटर का सफ़र तय कर सकेगी.

एस्टन मार्टिन ने इस अपनी इस इलेक्ट्रिक कार की सिर्फ 155 यूनिट ही बनायी है. एस्टन मार्टिन रेपिडे E में 800V की बैटरी लगाई गयी है.

जिसकी कैपिबिलिटी 6 किलोवॉट है. कंपनी का दावा है कि यह बैटरी काफी ज्यादा एनर्जी एफिशिएंट है.

कम्पनी ने रेपिडे E में AC चार्जर दिया है जो इस कार को सिर्फ 3 घंटे में पूरी तरीके से चार्ज कर देता है.

इसकी सबसे बड़ी खूबी ये है कि ये कार सिर्फ 4 सेकंड के अंदर ही 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड पकड लेती है. इस गाड़ी की मैक्सिमम स्पीड 250 किमी/घंटा रखी है

कम्पनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार में नए व्हील्स, फ्रंट फेंडर्स पर नया E बैज का इस्तेमाल किया है.

इसके साथ ही कार में एक बड़ा रियर डिफ्यूसर लगाया गया है. वहीं कार की एयरो एफिशिएंसी को बेहतर करने के लिए नया फ्रंट स्प्लिटर भी यूज किया गया है.

कंपनी ने रेपिडे E की बदौलत इलेक्ट्रिक कार के बाजार में पहली दफा दस्तक दी है. एस्टन मार्टिन की लग्जरी कारों को दुनियाभर में दमदार परफॉर्मेंस के लिए पसंद किया जाता है.

इसलिए कम्पनी अपनी इस कार के जरिए रपिडे E के सहारे इलेक्ट्रिक कार के बढ़ते बाजार में भी अपना पैर जमाना चाह रही है.

रपिडे E की लिमिटेड यनिट ही दुनियाभर में बेची जाएगी. इसलिए इसकी उम्मीद कम ही है कम्पनी इस कार को भारत के बाजार में लेकर आएगी.

इसकी एक वजह ये भी हो सकती है कि इसका दाम भारतीय मार्किट के हिसाब से काफी महंगा हो सकता है. हालांकि कम्पनी ने फिलहाल रेपिडे E के दाम के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है.

Trending Tags- Automobile News, shanghai motors,Rapide E, Rapide E Car, Aston Martin, Aston Martin price in India, Aston Martin Cars Price in India, Electric Car, Latest Car

%d bloggers like this: