अभी जेल में ही रहेंगे लालू यादव, झारखंड HC में जमानत याचिका खारिज

Lalu Yadav
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. बिहार (Bihar) के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad yadav) को फिलहाल बेल के लिए अभी और इंतजार करना होगा.  झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand  High Court ) ने लालू यादव की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. ये सुनवाई वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए की गई.

आज चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव  की जमानत याचिका (Bale Plea) पर रांची हाईकोर्ट में सुनवाई की गई. इससे पहले, उन्हें चारा घोटाला (fodder scam) के तीन मामलों में जमानत दी गई थी.

लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर पिछले 28 अगस्त को ही सुनवाई होनी थी. मगर सीबीआई (CBI) द्वारा समय मांगे जाने के कारण सुनवाई 11 सितंबर तक के लिए टाल दी गई थी.

कोर्ट में सीबीआई ने लालू प्रसाद की जमानत याचिका का विरोध किया. बेल पर अगली सुनवाई के लिए 09 अक्टूबर तारीख तय की गई है. बता दें कि चारा घोटाला मामले में लालू यादव ने जेल में ढाई साल से ज्यादा का समय गुजार लिया है. इसी को आधार बनाते हुए लालू यादव के वकील की तरफ से हाई कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई.

चाईबासा कोषागार से तकरीबन 37 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को 24 जनवरी 2018 को 5 साल की सजा सुनाई गई थी. फिलहाल लालू यादव का रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं. पहले वो रिम्स के पेइंग वार्ड में रहते थे लेकिन अब कोरोना संक्रमण के मद्देनजर उन्हें डायरेक्टर बंगले में रखा गया है.