नहीं बदलेगा RAMZAN में वोटिंग का टाइम, सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज
  • कोर्ट ने कहा कि वो वोटिंग का समय तय नहीं कर सकता. ये तय करना चुनाव आयोग का विशेषाधिकार है
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि समय तय करना चुनाव आयोग का अधिकार है. सुबह 7 बजे से 6 बजे तक का समय पर्याप्त है

नई दिल्ली. रमज़ान के चलते मतदान सुबह 7 की बजाय की 5 बजे से शुरू करने की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज किया. इससे पहले चुनाव आयोग इस मांग को अव्यवहारिक बताते हुए खारिज कर चुका है.

कोर्ट ने कहा कि वो वोटिंग का समय तय नहीं कर सकता. ये तय करना चुनाव आयोग का विशेषाधिकार है. इससे पहले चुनाव आयोग इस मांग को अव्यवहारिक बता कर खारिज कर चुका है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि समय तय करना चुनाव आयोग का अधिकार है. सुबह 7 बजे से 6 बजे तक का समय पर्याप्त है. सुबह 7 बजे इतनी गर्मी नहीं होती कि वोट न डाला जा सके.

अदालत में यह याचिका वकील निजामुद्दीन पाशा ने दायर की थी. उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले को अदालत में चुनौती दी थी. उनका कहना था कि रमजान के पवित्र महीने के दौरान मुसलमानों की कठिनाईयों को कम करना चाहिए.

इससे पहले चुनाव आयोग ने पांच मई को रमजान के दौरान मतदान सुबह सात बजे की बजाय साढ़े चार या पांच बजे से शुरू करवाने की याचिका खारिज कर दी थी.

चुनाव आयोग ने इस मामले में कहा था, ‘आयोग को आम चुनाव के पांचवे, छठे और सातवें चरण के मतदान के मौजूदा घंटों में फेरबदल करना संभव नहीं लगता.’

याचिकाकर्ता मोहम्मद निजामुद्दीन पाशा की ओर से दायर याचिका में कहा गया था कि छह मई से रमजान का महीना शुरू हो रहा है. इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग रोजा रखते हैं. अगले तीन चरणों का मतदान छह, 12 और 19 मई को होना है.

Trending Tags- Loksabha Election 2019 | Election 2019 | Ramzan | Supreme Court |

%d bloggers like this: