राष्ट्रपति RAMNATH KOVIND आज संसद के संयुक्त सत्र को करेंगे संबोधित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे. आज सुबह 11 बजे वो सेंट्रल हॉल में अपना संबोधन पेश करेंगे.

भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था में ये परंपरा रही है कि नई लोकसभा के पहले सत्र में राष्ट्रपति संसद को संबोधित करते हैं. इस संबोधन में वो सरकार की भावी योजनाओं और एजेंडे को सभी के सामने रखते हैं.

एक्सपर्ट्स की मानें तो इस सत्र में राष्ट्रपति पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 2022 के एजेंडे को सामने रखेंगे. पीएम मोदी के नए भारत बनाने की रूपरेखा को देश के सामने रखेंगे. इस एजेंडे में कृषि, रोजगार, सुरक्षा और विदेश नीति जैसे मुद्दे शामिल हैं.

आज राष्ट्रपति के इस अभिभाषण खत्म होने के बाद लोकसभा और राज्यसभा की बैठक होगी. इसके बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण की कॉपी पटल पर रखी जाएगी. इसके बाद दोनों ही सदनों की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित हो जाएगी.

बता दें कि नई संसद का ये सत्र 26 जुलाई तक चलेगा, जबकि 5 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहला बजट पेश करेंगी.

आज से शुरू हो रहा राज्यसभा का सत्र

राज्यसभा का नया सत्र आज से शुरू हो रहा है. बजट सत्र के लिए राज्यसभा की बैठक बुलाई गई है. इसके अलावा आज पीएम मोदी संसद के सभी सदस्यों के लिए डिनर पार्टी का भी आयोजन करेंगे. डिनर आज शाम को अशोका होटल में होगा.

नई सरकार बनने के बाद आज पहली बार पीएम सरकार बनने के बाद सभी सांसदों से मिलेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को बैठक बुलाई थी जिसमें सभी दलों ने शामिल होने से इंकार कर दिया था.

Leave a Comment

%d bloggers like this: